6 Surgical Strike के कांग्रेसी दावे की बीजेपी ने हवा निकाली

नई दिल्‍ली। चुनावी मौसम में बीजेपी द्वारा राष्ट्रीय सुरक्षा को प्रमुख मुद्दा बनाने के बाद अब कांग्रेस भी इसमें कूद गई है। इस बीच
बीजेपी ने तंज भरे लहजे में ट्वीट कर कहा है कि कांग्रेस को खुद ही पता नहीं कि कितनी Surgical Strike हुईंं।
बीजेपी ने अपने ट्वीट में कहा, ‘कांग्रेस ने इतनी Surgical Strike की, इतनी Surgical Strike कींं… कि उन्हें खुद ही नहीं पता कि कितनी सर्जिकल स्ट्राक कींं।’ इसके बीजेपी ने एक तस्वीर ट्वीट की है, जिसमें ‘मनमनोहन कार्यकाल हुई Surgical Strike’ की कांग्रेस नेताओं ने अलग-अलग संख्या बताई है। बीजेपी ने सेना के दावे से कहा है कि Surgical Strike का रेकॉर्ड नहीं।
बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को बड़ा दावा कर बढ़त हासिल करने की कोशिश की है। जी हां, मुख्य विपक्षी पार्टी ने दावा किया है कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) सरकार के दौरान 6 सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी। पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक सूची भी जारी की। कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने कहा कि उसने सैन्य अभियानों से राजनीतिक लाभ लेने की कभी कोशिश नहीं की। उधर, बीजेपी नेता अरुण जेटली ने विपक्षी दल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उसकी सर्जिकल स्ट्राइक अदृश्य और अज्ञात थी।
कांग्रेस प्रवक्ता राजीव शुक्ला ने कहा कि UPA सरकार ने 6 सर्जिकल स्ट्राइक की थी- पुंछ के भट्टल सेक्टर में (19 जून 2008), केल में शारदा सेक्टर, नीलम नदी घाटी के पार (30 अगस्त-1 सितंबर 2011), सावन पात्रा चेकपोस्ट (6 जनवरी 2013), नाजपीर सेक्टर (27-28 जुलाई 2013), नीलम घाटी (6 अगस्त 2013) और एक सर्जिकल स्ट्राइक 23 दिसंबर 2013 को की गई थी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »