2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर के बीच पदयात्रा करेंगे भाजपा सांसद

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती से सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती तक भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसदों से अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में ‘पदयात्रा’ की शुरुआत करने को कहा है।
संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने मंगलवार को कहा कि सांसद 2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर के बीच यह पदयात्रा करेंगे।
पीएम मोदी ने संसदीय दल की बैठक में दिया सुझाव
पीएम मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए राज्यसभा के सदस्यों से भी उन निर्वाचन क्षेत्रों में जाने को कहा, जहां बीजेपी संगठन कमजोर है। जोशी ने कहा कि प्रत्येक सांसद अपने निर्वाचन क्षेत्र में 150 किलोमीटर की दूरी तय करें।
सभी सांसद करेंगे 150 किलोमीटर की यात्रा: जोशी
जोशी ने बताया, ‘इन यात्राओं का मकसद गांवों का उन्नयन और शून्य बजट कृषि को प्रोत्साहित करते हुए गांव को आत्मनिर्भर बनाना है।’
संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि गांधी जयंती से पटेल जयंती (2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर) तक सभी सांसद अपने संसदीय क्षेत्र में 150 किलोमीटर की पदयात्रा करेंगे। इसके लिए अलग-अलग समूह बनेंगे और सांसद एक दिन एक समूह के साथ पदयात्रा करेंगे। इसमें बीजेपी विधायक, कार्यकर्ता सभी शामिल होंगे। इस तरह से रोज 15 किमी की पदयात्रा करेंगे और सभी बूथ कवर करेंगे।
राज्यसभा सांसदों को भी मिलेगा संसदीय क्षेत्र
प्रत्येक क्षेत्र में 15-20 टीमों का गठन किया जाएगा। राज्यसभा सांसदों को भी संसदीय क्षेत्र आवंटित किया जाएगा। पदयात्रा के माध्यम से संसद के सदस्य गांधी जी के विचारों, शिक्षाओं का प्रचार करेंगे और वृक्षारोपण करेंगे। पार्टी स्तर की एक कमेटी बनाई जाएगी जो इन कार्यक्रमों को अमल में लाएगी।
पीएम मोदी ने बीजेपी संकल्प पत्र का किया जिक्र
जोशी के अनुसार प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने अपने संकल्प पत्र में कहा था कि यह भविष्य के बारे में हमारे दृष्टिकोण को स्पष्ट करता है। अब हमें इस दिशा में आगे बढ़ना है। बीजेपी संसदीय पार्टी की बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और धर्मेन्द्र प्रधान सहित पार्टी सांसदों ने हिस्सा लिया।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *