बलिया में बीजेपी विधायक ने सांसद के खिलाफ खोला मोर्चा

बलिया। बलिया से सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के भांजे के खिलाफ सुदिष्ट बाबा पशु मेला की जमीन पर अवैध कब्जे को लेकर मामला गरमा गया है। बैरिया के भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने अपनी ही पार्टी के सांसद के ख‍िलाफ ये मोर्चा खोला है। रविवार को अपने आवास पर आयोजित पत्रकार वार्ता में विधायक ने कहा कि वे भू माफियाओं के षड्यंत्र को किसी भी हाल में सफल नहीं होने देंगे। ऐतिहासिक इब्राहिमाबाद पशु मेला की जमीन पहले भूमाफिया खरीदी फिर सांसद के भांजे ने खरीदा, विधायक ने कहा कि इस प्रकरण को डीएम से सीएम तक ले जाऊंगा।

बैरिया विधायक ने बताया कि वर्ष 2000 तक सुदिष्ट बाबा पशुमेला की जमीन ग्राम समाज के नाम से दर्ज थी। भूमि को बसपा व सपा के सरकार में संबधित विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की मिली भगत से 50 से 60 भूमाफियाओं ने अपने नाम दर्ज करा लिया। हालांकि वे कभी उस जमीन पर काबिज नहीं हो सके।

विधायक सुरेंद्र सिंह ने बताया कि अब उनमें से कुछ ने करीब 25 बीघा जमीन अभी कुछ दिन पहले शिवम एरा प्राइवेट लिमिटेड रजिस्ट्रल कार्यालय ए/804 जनसत्ता एपार्टमेंट बसुंधरा सेक्टर नव गाजियाबाद के डाइरेक्टर विनय सिंह व 402 चंद्रिका अपार्टमेंट ब्रज एनक्लेव इंटेंशन बड़ी पटिया वाराणसी के नाम से बेच दिया। विधायक ने बताया कि विनय सिंह दलकी के रहने वाले हैं और बलिया सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त के सगे भांजे हैं। उन्होंने कहा कि जमीन पर जिला पंचायत की ओर से सुदिष्ट बाबा पशुमेला लगता है और वहां आईटीआई स्कूल। अग्निशमन केन्द्र स्थापित है। उसी जमीन में राजकीय पॉलिटेक्निक कालेज भी प्रस्तावित था।

विधायक ने कहा कि वे बैरिया विधानसभा की वर्षों पुरानी ऐतिहासिक धरोहर को भूमाफियाओं से छुड़ाने के लिए ग्राम सभा से लेकर विधानसभा तक आवाज बुलंद करेंगे। जिसने भी इस जमीन को गलत तरीके से भूमाफियाओं के नाम से दर्ज किया है उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई कराई जाएगी। कहा कि मामले में भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाकर आगे की रणनीति तय की जाएगी।

उधर, मामले को लेकर जब भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व भाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि पशुमेला की भूमि सम्बंधित मामले में मुझे कोई जानकारी नही है। अगर गलत तरीके से पशुमेला की भूमि पर नाम चढ़ाया गया है तो शासन प्रशासन के अधिकारी उसकी जांच करके दोषियों पर कार्रवाई करें।

– Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *