सिख कत्‍लेआम में शामिल कमलनाथ के खिलाफ भाजपा नेता Bagga अनशन पर

1984 के सिख कत्‍लेआम से प्रभावित परिवारों को न्‍याय दिलाने के लिए भाजपा नेता Tajinder Bagga ने शुरू किया अनशन

नई दिल्‍ली। कांग्रेस नेता कमलनाथ को मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के लिये मनोनीत किए जाने के विरोध में दिल्ली भाजपा के नेता  Tajinder Bagga सोमवार को अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठ गए और आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता सिख कत्‍लेआम में शामिल थे।

भाजपा नेता तेजिंदर बग्गा ने कहा- सिखों के ख़िलाफ़ 1984 में दिल्ली की सड़कों पर हुए क़त्लेआम में नामज़द कमलनाथ को कांग्रेस द्वारा मध्य प्रदेश का मुख्य मंत्री बनाए जाने के विरोध में है ये अनशन। समर्थन के लिए बड़ी संख्या में पहुँचे।

सज्‍जन कुमार को मिली उम्रकैद और भाजपा नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा के अनशन के बीच ही कमलनाथ ने आज सोमवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। पश्चिमी दिल्ली के तिलक नगर में भाजपा नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने भूख हड़ताल शुरू कर दी। इस इलाके में 1984 के सिख विरोधी दंगों से प्रभावित कई परिवार रहते हैं।

पश्चिमी दिल्ली के तिलक नगर में रहते हैं 1984 के सिख विरोधी दंगों से प्रभावित कई परिवार

मुख्यमंत्री पद के लिये कमलनाथ का चयन करने के कांग्रेस के कदम का विरोध करते हुए बग्गा ने कहा, ‘‘उन्हें (कमलनाथ को) मुख्यमंत्री पद के लिए मनोनीत करने के राहुल गांधी के फैसले के खिलाफ मैं अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठा हूं। वह (कमलनाथ) वही व्यक्ति हैं जो दिल्ली में सिखों के खिलाफ दंगों में शामिल थे।’’

उन्होंने कहा कि उनकी भूख हड़ताल तब तक जारी रहेगी जब तक कि कमलनाथ की जगह किसी और को मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री नहीं बनाया जाता। भाजपा के कई नेता बग्गा के प्रदर्शन का समर्थन कर रहे हैं।

भाजपा नेता और दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि कांग्रेस ने कमलनाथ को मुख्यमंत्री पद के लिये मनोनीत कर सिखों की भावनाओं को ‘‘ठेस’’ पहुंचायी है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »