बीजेपी नेता दयाशंकर सिंह ने ट्रक ड्राइवर को पीटा

जौनपुर। बीएसपी सुप्रीमो मायावती पर अभद्र टिप्पणी कर सुर्खियों में आए यूपी की राज्यमंत्री स्वाति सिंह के पति व बीजेपी नेता दयाशंकर सिंह का ट्रक ड्राइवर के साथ मारपीट का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। इसमें पेट्रोल पंप में एक ट्रक ड्राइवर को किसी विवाद के चलते दयाशंकर सिंह लात-घूसों से मारते दिख रहे हैं। इसके बाद उन्होंने उसके ट्रक में भी तोड़फोड़ की।
सीसीटीवी फुटेज के अनुसार घटना जौनपुर में सोमवार रात करीब 10 बजे की है। यहां पेट्रोल भरवाने आए दयाशंकर सिंह की ट्रक ड्राइवर के साथ किसी बात को लेकर कहा-सुनी हो गई। विवाद बढ़ने पर बाद दयाशंकर ड्राइवर के साथ मारपीट करने लगे।
ट्रक ड्राइवर नरेंदर ने बताया, ‘दयाशंकर अचानक आए और मुझे मारने लगे।
इतना ही नहीं, उन्होंने अपनी स्कॉर्पियो कार से रॉड निकाली और ट्रक का शीशा तोड़ दिया।’ ड्राइवर ने आगे कहा कि हाथापाई के बीच नेता ने उससे 62,500 रुपये भी छीन लिए।
खानी पड़ी थी जेल की हवा
उधर, एसपी जौनपुर के. के. चौधरी ने बताया कि ट्रक की दयाशंकर की स्कॉर्पियो कार से थोड़ी सी टक्कर हो गई थी, जो लड़ाई की वजह बनी। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जल्द ही इस पर कार्यवाही की जाएगी।
बता दें कि साल 2016 जुलाई में दयाशंकर सिंह की मायावती पर टिप्पणी से सड़क से संसद तक बवाल हुआ था। डैमेज कंट्रोल के लिए बीजेपी ने त्वरित कार्यवाही करते हुए दयाशंकर को पहले पद से हटाया और फिर पार्टी से निष्कासित कर दिया था।
दयाशंकर सिंह कुछ दिन तक पुलिस से भागते रहे, लेकिन उन्हें जेल की हवा खानी पड़ी थी। इसके बाद बीएसपी की ओर से आयोजित रैली में भी कथित तौर पर दयाशंकर सिंह की पत्नी और बेटी को लेकर आपत्तिजनक नारेबाजी की गई। स्वाति सिंह ने इसे मुद्दा बनाया और मायावती के खिलाफ मोर्चा खोलकर बीजेपी को राहत दे दी थी।
यूपी विधानसभा चुनाव में पत्नी स्वाति सिंह की सरोजनीनगर सीट से जीत दर्ज होने के बाद में उनकी बीजेपी में दोबारा वापसी हो गई थी।
-एजेंसी