Fake News पोस्‍ट करने पर 70 आप कार्यकर्ता व आईएनएलडी का छात्र नेता गिरफ्तार

Fake News के खिलाफ भाजपा आईटी सेल ने की थी शिकायत

गुरुग्राम। Fake News के खिलाफ केंद्र सरकार की कड़ाई के बाद हरियाणा में आज बड़ी कार्यवाही की गई है। इस कार्यवाही के बाद वहां राजनीति भी शुरू हो गई है। भाजपा की ओर से आप और INLD नेताओं वकार्यकर्ताओं के खिलाफ शिकायत की गई जिसके बाद आज आप के 70 कार्यकर्ता व INLD का छात्र नेता गिरफ्तार कर लिया है।

गौरतलब है कि सरकार सोशल मीडिया पर सीएम मनोहर लाल की Fake News को लेकर भाजपा हरियाणा आईटी सेल ने शुक्रवार को गुरुग्राम पुलिस में मामला दर्ज कराया था। जिसके बाद बीती रात को आम आदमी पार्टी के करीब 70 कार्यकर्ता और इंडियन नेशनल लोकदल(आईएनएलडी) की छात्र इकाई इंडियन नेशनल स्टूडेंट ऑर्गनाइजेशन के राज्य उपाध्यक्ष संजीव जाखड़ को पुलिस ने गुरुग्राम से गिरफ्तार किया गया।

आम आदमी पार्टी का आरोप है कि उनके कार्यकर्ताओं को बिना नोटिस के गिरफ्तार किया गया है। हरियाणा में लोकतंत्र नहीं लठतंत्र है। अब पार्टी के कार्यकर्ता मनोहर सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन पर बैठे हैं। यह पूरा मामला सोशल मीडिया पर सीएम मनोहर लाल के विषय में फर्जी खबर चलाने का है।

दरअसल सोशल मीडिया पर सीएम मनोहर लाल की फर्जी खबर को लेकर भाजपा हरियाणा आईटी सेल ने शुक्रवार को गुरुग्राम पुलिस में मामला दर्ज कराया था। देर रात साइबर थाना पुलिस ने संजीव व अज्ञात के खिलाफ आईटी एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

भाजपा आईटी सेल हरियाणा के संयोजक अरुण यादव अपने पदाधिकारियों समेत शुक्रवार को पुलिस आयुक्त से मुलाकात की। अरुण यादव की ओर से पुलिस आयुक्त को दी गई लिखित शिकायत के मुताबिक अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अखबार की शक्ल में सीएम मनोहर लाल के नाम पर कथित विवादित बयान को फर्जी खबर के रूप में वायरल किया जा रहा है।

इससे सामाजिक हिंसा और सौहार्द बिगडऩे का खतरा है। इसे ध्यान में रखते हुए वायरल की जा रही खबर को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से हटवाया जाए और इसके लिए जिम्मेवार व्यक्तियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए।

इस पूरे मामले की जांच के बाद देररात साइबर थाना पुलिस ने संजीव नामक शख्स समेत अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। गुरुग्राम पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। जिसकी जांच पड़ताल जारी है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »