कश्मीर के निकाय चुनाव में BJP ने किया 74 वार्ड पर clean sweep

नई दिल्‍ली। कश्मीर निकाय चुनावों में बीजेपी ने clean sweep करते हुए 74 वार्ड पर जीत दर्ज कराई। 598 वार्ड्स के लिए हो रहे निकाय चुनावों में बीजेपी ने 350 वार्ड्स पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं। इनमें से 74 वार्ड्स पर बीजेपी के प्रत्याशी निर्विरोध चुनाव जीत चुके हैं। निकाय चुनाव में पहली बार बीजेपी मुख्य दल के तौर पर उभर रही है।

नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेकिटक पार्टी (PDP) ने अनुच्छेद 35A को लेकर चुनाव का बहिष्कार किया है।

कश्मीर से बीजेपी के प्रवक्ता ने कहा कि यह उत्साहजनक है कि पहली बार हमने कश्मीर में निकाय चुनावों में जीत दर्ज करना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि आतंकियों का गढ़ कहे जाने वाले दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम, पुलवामा और अनंतनाग जैसे इलाकों में बीजेपी की जीत हुई है। उन्होंने कहा कि दक्षिणी कश्मीर के 6 परिषद पर बीजेपी ने क्लीन स्वीप किया है।

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि हमारे कार्यकर्ता इतने समर्पित हैं कि आतंकियों की धमकी और अलगाववादियों द्वारा चुनाव बहिष्कार के बावजूद हमारी जीत हुई है। धमकी से वे डरे नहीं। उन्होंने कहा कि चार साल पहले हमारे केवल 14 हजार कार्यकर्ता थे, लेकिन अब हमारे कार्यकर्ताओं की संख्या 4 लाख 30 हजार के पास पहुंच चुकी है। कार्यकर्ताओं की लिहाज से हम कह सकते हैं कि बीजेपी कश्मीर की सबसे बड़ी पार्टी है।
निकाय चुनाव में जबरदस्त जीत को लेकर बीजेपी नेताओं ने कहा कि इस जीत का कारण केवल पीएम मोदी का विकास का नारा है. उन्होंने कहा कि हम निकाय चुनावों में जीत के बाद इस नारे को धरातल पर भी लेकर आएंगे। हम जैसे ही सत्ता में आएंगे, कश्मीर में विकास की गाड़ी दौड़ पड़ेगी। 350 वार्ड में उम्मीदवारों का खड़ा होना बड़ी बात है।

नेशनल कॉन्फ्रेंस और PDP द्वारा चुनाव का बहिष्कार किए जाने से क्या बीजेपी को फायदा मिला है। इसके जबाव में उन्होंने कहा कि चुनाव का बहिष्कार करना उनका महज दिखावा है। उनके प्रत्याशी अपनी पार्टी के चिन्ह पर मैदान में तो नहीं खड़े हैं लेकिन उम्मीदवार मैदान में जरूर खड़े हैं।
-एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *