बुलंदशहर के भाजपा प्रत्‍याशी Bhola Singh नज़रबंद

बुलंदशहर। यूपी की बुलंदशहर लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्‍याशी Bhola Singh के खिलाफ प्रशासन ने कड़ा कदम उठाते हुए उन्‍हें नज़रबंद करने का आदेश जारी कर दिया है। आज गुरुवार को बुलंदशहर में दूसरे चरण का मतदान जारी है, यहां के जेपी जनता इंटर कॉलेज से खबर आ रही है कि बीजेपी प्रत्याशी भोला सिंह ने बूथ पर जाकर वोटरों को लुभाने की कोशिश की। इसके लिए जिलाधिकारी ने उन्हें नोटिस जारी करने के साथ ही नजरबंद करने का आदेश दे दिया है।

गौरतलब है कि Bhola Singh के खिलाफ किसी ने जिलाधिकारी को शिकायत की, कि उन्होंने जेपी जनता इंटर कॉलेज में जाकर बूथ का निरीक्षण किया और वोटरों को लुभाकर आचार संहिता का उल्लंघन किया है। शिकायत का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने भोला सिंह को नोटिस जारी किया है।

आचार संहिता का उल्लंघन करने व अन्य प्रत्याशियों की शिकायत पर बीजेपी प्रत्याशी भोला सिंह को नजरबंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है। यह आदेश जिलाधिकारी अभय सिंह ने जारी किया है।

क्या बोले Bhola Singh
भोला सिंह ने बताया कि लोग वोट डालकर बाहर आ रहे थे, और मोदी-मोदी के नारे लगा रहे थे, मैंने लोगों को धन्यवाद बोला है।

भोला सिंह बोले कि उन्होंने किसी भी प्रकार से आचार संहिता का उल्लंघन नहीं किया। वह बोले, मैं मतदान कक्ष में व्यवस्था देखने गया था, ईवीएम के पास नहीं गया था। उन्होंने ये बात तब स्पष्ट की जब उनसे पूछा गया कि आप पर ईवीएम के पास जाने का भी आरोप है।

वहीं जिलाधिकारी ने बताया है कि कोई भी प्रत्याशी बूथ पर जा सकता है। वहां की व्यवस्था का निरीक्षण कर सकता है, यह आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है। लेकिन ईवीएम नहीं देख सकता है।

भोला सिंह की नजरबंदी के आदेश जारी होने के बाद कलक्ट्रेट में डीएम और एसएसपी बैठक कर रहे हैं। वहीं भोला सिंह ने नजरबंदी के आदेश के बाद जिलाधिकारी और निर्वाचन आयोग को नोटिस भेजने की बात कही है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »