Lok Sabha चुनाव के लिए भाजपा ने नियुक्त किए प्रभारी और सह-प्रभारी

नई दिल्‍ली। Lok Sabha चुनावों के लिए बीजेपी ने राज्यों के प्रभारी और सह प्रभारियों का ऐलान किया। तीन राज्यों में पराजय के बाद भारतीय जनता पार्टी ने रणनीति के तहत लोकसभा 2019 के आम चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अगले साल होने वाले Lok Sabha चुनाव के लिए 17 राज्यों के साथ चंडीगढ़ में प्रभारी और सह-प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं।

यूपी का प्रभार नरोत्तम मिश्र, गोवर्धन झड़ाफिया और दुष्यंत गौतम को। बिहार भूपेंद्र यादव, गुजरात ओमप्रकाश माथुर, राजस्थान प्रकाश जावडेकर, मध्य प्रदेश स्वतंत्र देव सिंह और सतीश उपाध्याय को दिया गया है।

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कमर कसनी शुरू कर दी है। इसके लिए पार्टी ने 2019 लोकसभा चुनाव के लिए 17 राज्यों और चंडीगढ़ के लिए प्रभारी और सह-प्रभारी नियुक्त किए हैं। इसमें मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ राजस्थान सहित 17 राज्यों में प्रभारी और सह-प्रभारी नियुक्त किए गए हैं। मध्यप्रदेश में स्वतंत्र देव सिंह और सतीश उपाध्याय, राजस्थान में प्रकाश जावड़ेकर और सुधांशु त्रिवेदी और छत्तीसगढ़ में डॉ. अनिल जैन चुनाव प्रभारी होंगे।

गौरतलब है बीजेपी ने इन तीन राज्यों को खोने से पहले हुए चुनावों में ना सिर्फ कुछ राज्यों में जीत हासिल की बल्कि अपना जनाधार भी बढ़ाया था। वहीं कांग्रेसी खेमा छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान को जीतकर खुशी और जोश से लबरेज नजर आ रहा है। बीजेपी बदले हुए माहौल के हिसाब अपनी रणनीति को और धारदार बनाने में लगी है।

पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने यूपी के लिए सबसे ज्यादा तीन प्रभारी बनाये हैं। राज्य में लोकसभा चुनाव के लिए गोवर्धन झड़ापिया, दुष्यंत गौतम और नरोत्तम मिश्रा को उत्तर प्रदेश का प्रभारी नियुक्त किया जबकि राजस्थान, आंध्र प्रदेश और मध्य प्रदेश के लिए दो-दो प्रभारियों की नियुक्ति की है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »