बीजेडी से निलंबित सांसद Baijayant Panda ने पार्टी से दिया इस्तीफा

भुवनेश्वर। Baijayant Panda ने बीजू जनता दल (बीजेडी) से इस्तीफा दे दिया है। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को लिखे पत्र में पांडा ने कहा है कि पार्टी की राजनीति के गिरते स्तर का हवाला दिया है। बैजयंत पांडा ओडिशा के केंद्रापाड़ा से लोकसभा सांसद हैं।
बैजयंत जय पांडा ने पत्र में लिखा है, “बहुत दुख के साथ मैंने उस राजनीति को छोड़ने का फैसला किया है जिसमें हमारी बीजेडी नीचे गिरती जा रही है। उन्होंने लिखा है कि वह पार्टी छोड़ने की सूचना लोकसभा अध्यक्ष को आधिकारिक तौर पर दे देंगे।

बीजेडी ने इसी साल 24 जनवरी को बीजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बैजयंत पांडा को ‘पार्टी विरोधी गतिविधियों’ के आधार पर पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबति कर दिया था। बैजयंत पांडा पर काफी समय से पार्टी और नवीन पटनायक के खिलाफ मोर्चा खोलने का आरोप लगता रहा है।

प्राथमिक सदस्या से निलंबित किए जाने के बाद बैजयंत पांडा ने सोशल मीडिया पर दुख जताते हुए अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। उन्होंने अपने खिलाफ लगे सभी आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए उन्हें पूरी तरह से गलत और निराधार बताया था।

Baijayant Panda ने लिखा, ‘मैं इस बात से बेहद दुखी हूं कि पार्टी पर नियंत्रण कर चुके एक आईएएस अधिकारी ने मेरे खिलाफ साजिश रची और नवीन पटनायक उसे समझ नहीं पाए। मैं सभी आरोपों को सिरे से खारिज करता हूं। यह सभी निराधार हैं। मैं भगवान जगन्नाथ से मार्गदर्शन की प्राथर्ना करूंगा इसके बाद ही आगे कोई प्रतिक्रिया दूंगा।’

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »