जन्‍मदिन विशेष: टीवी इंडस्ट्री की पॉप्युलर एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी

मुंबई। टीवी इंडस्ट्री की सबसे पॉप्युलर और सफल एक्ट्रेस में से एक दिव्यांका त्रिपाठी भी हैं। आज अपना बर्थडे मना रही दिव्यांका की लाइफ भी किसी फिल्म स्टोरी की तरह है जिसमें एक छोटे शहर की लड़की नाम कमाने का सपना लेकर मुंबई आती है, जिसके बाद अपनी कड़ी मेहनत से टॉप स्टार बन जाती है।
दिव्यांका बचपन में टॉम बॉय थीं। वह न सिर्फ स्पोर्ट्स में एक्टिव थीं बल्कि वह एनसीसी की भी कैडिट थीं। एनसीसी में रहते हुए उन्हें बेस्ट कैडिट भी चुना गया था। इतना ही नहीं, वह शूटिंग में भी गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं। आर्मी फैमिली से आने वाली दिव्यांका भी आर्मी में जाना चाहती थीं।
सेना में जाने की इच्छा रखने वाली दिव्यांका को एंकरिंग का ऑफर आया तो परिवार से डिसकस करने के बाद उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया। यहीं से दिव्यांका की जिंदगी बदलना शुरू हो गई।
दिव्यांका ने मुंबई जाने का फैसला किया तो उनके परिवार ने भी इसका सपोर्ट किया। एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह एक मिडिल क्लास फैमिली से आती हैं, जिसने कभी प्लेन में सफर नहीं किया था। मुंबई आने के लिए भी वह अपने पिता के साथ बस में आई थीं।
दो-तीन छोटे ऑफर्स के बाद दिव्यांका को टीवी शो ‘बनूं मैं तेरी दुल्हन’ में लीड एक्ट्रेस का रोल मिला। उन्होंने जिस तरह से अपने किरदार को पेश किया उसने उन्हें थोड़े ही समय में दर्शकों के दिल में जगह बनाने का मौका दे दिया। इस शो ने उन्हें स्टार बना दिया था।
दिव्यांका ने बताया था कि ‘बनूं मैं तेरी दुल्हन’ की सक्सेस के बाद वह लंबे समय तक बेरोजगार रही थीं। वह ऑडिशन देने जातीं लेकिन उन्हें रिजेक्ट कर दिया जाता। आखिर में एक कॉमिक शो में उन्होंने एक्ट करना शुरू किया, जिसके बाद लोगों ने कहना शुरू कर दिया कि वह बस कॉमेडी ही कर सकती हैं।
साल 2013 में आए एकता कपूर के सीरियल ‘ये है मोहब्बतें’ में दिव्यांका को लीड हिरोइन के रूप में चुना गया। इस शो में उनके किरदार ने एक बार फिर ऑडियंस को इम्प्रेस किया और दिव्यांका एक बार फिर हिट एक्ट्रेस बन गईं।
रिपोर्ट्स की मानें तो दिव्यांका को एक दिन के एपिसोड के 95000 से 1 लाख रुपये तक की सैलरी दी जाती थी। इस सैलरी के बेस पर उन्हें हाइएस्ट पेड टीवी एक्ट्रेस भी माना जाता है।
दिव्यांका शो ‘बनूं मैं तेरी दुल्हन’ के को-स्टार शरद मल्होत्रा के साथ करीब 9 साल तक रिलेशनशिप में रहीं, जिसके बाद दोनों की राहें जुदा हो गईं। इस ब्रेकअप ने दिव्यांका को तोड़कर रख दिया। एक्ट्रेस ने खुद इस बात को माना था कि इस चीज ने उन्हें डिप्रेशन में डाल दिया था और इससे बाहर आने में उन्हें काफी समय लगा।
‘ये है मोहब्बतें’ में विवेक दाहिया की एंट्री हुई तो किसी ने सोचा भी नहीं था कि आगे चलकर वह दिव्यांका के हमसफर बन जाएंगे। साथ में काम करते हुए दोनों के बीच दोस्ती बढ़ी और फिर रिश्ता प्यार में बदला। विवेक के रोमांटिक मैरेज प्रपोजल पर दिव्यांका की हां के बाद इस प्यारे कपल ने एक्ट्रेस के होम टाउन भोपाल में साल 2016 में शादी कर ली।
दिव्यांका ने वेट गेन किया तो लोग उनकी आलोचना करने लगे। खासतौर से सोशल मीडिया पर ट्रोल्स अक्सर उनके वजन को लेकर मजाक उड़ाते। इस पर दिव्यांका ने यूं तो कभी रिऐक्ट नहीं किया लेकिन उन्होंने खुद पर ध्यान देना जरूर शुरू कर दिया। आज की तारीख में वह वापस से अपने पुराने स्लिम ट्रिम फिगर में लौट चुकी हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *