Bijnor: मदरसे में मिला अवैध हथियारों का जखीरा, 6 गिरफ्तार

बिजनौर। पश्चिमी यूपी के Bijnor जिले में पुलिस ने एक मदरसे और एक मकान में छापा मारकर अवैध हथियारों के साथ 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। Bijnor की शेरकोट पुलिस ने एक मदरसे में हथियारों को सप्लाई करने के खेल का खुलासा किया है। Bijnor पुलिस ने मदरसे से हथियारों का जखीरा बरामद किया है।

इस कार्रवाई में पुलिस ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया है, उनमें एक मदरसा संचालक भी शामिल है। इन लोगों के पास से एक पिस्तौल, दो मैग्जीन, चार तमंचे और 24 कारतूस समेत अन्य सामान बरामद किए गए हैं।

हथियार सप्लाई करने में इस्तेमाल होने वाली स्विफ्ट डिजायर गाड़ी भी मदरसे से मिली है। गाड़ी पर शिवसेना लिखा है। मदरसे में हिकमत की आड़ में हथियार सप्लाई किए जाते थे। पुलिस ने मदरसे से मदरसा संचालक समेत छह आरोपियों को पकड़ा है। सभी से पूछताछ की जा रही है।

सीओ अफजलगढ़ कृपाशंकर कन्नौजिया ने बुधवार को पुलिस टीम के साथ शेरकोट में कंदला रोड स्थित मदरसा दारुल कुरान हमीद में छापेमारी की। पुलिस को छानबीन के दौरान मदरसे से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए। पुलिस को मदरसे से 36 बोर का एक पिस्टल व आठ कारतूस, 315 बोर के तीन तमंचे व 32 कारतूस, 32 बोर का एक रिवॉल्वर व 16 कारतूस बरामद किए।

कड़ी सुरक्षा के बीच छापेमारी
इस कार्रवाई के बाद पुलिस ने यहां के मोहल्ला नोंदला में आरिफ नाम के एक शख्स के मकान में छापा मारा। इस छापेमारी में पुलिस को कुछ नहीं मिला। छापे के दौरान बड़ी तादाद में पुलिस बल तैनात रहा। पुलिस अधिकारियों को लोगों ने बताया कि आरिफ तांत्रिक का काम भी करता है। वहीं पुलिस ने बताया कि अवैध हथियारों को मदरसे में कमरे में रखी सेफ में दवाइयों के डिब्बों रखा गया था, जिसे छापेमारी के दौरान बरामद किया गया।

इसके अलावा मदरसे से एक स्विफ्ट डिजायर गाड़ी भी मिली है। गाड़ी पर शिव सेना लिखा है। पुलिस ने मदरसे से स्योहारा के मोहल्ला शेखान निवासी फईम अहमद, शेरकोट निवासी साजिद, धामपुर के मोहल्ला अफगानान निवासी जफर इस्लाम, अफजलगढ़ के गांव फतेहपुर जमाल निवासी सिकंदर अली, बिहार निवासी साबिर व शेरकोट निवासी अजीजुर्रहमान को दबोचा है।

पुलिस सभी आरोपियों से पूछताछ में जुटी है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »