बिहार की समाज कल्याण मंत्री Manju Varma का इस्तीफा

नई दिल्‍ली। बिहार की समाज कल्याण मंत्री Manju Varma ने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया, उन्‍होंने सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद उन्होंने इस्तीफा सौंपा है। बताया जा रहा है कि Manju Varma के पति चंद्रशेखर वर्मा का नाम मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले में आ रहा था। जिसके चलते विपक्ष के नेता कई दिनों से मंजू वर्मा से इस्तीफे की मांग कर रहे थे।

बिहार में मुजफ्फरपुर बालिका आश्रय गृह में लड़कियों के साथ यौनशोषण मामले में जहां विपक्ष समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा से लगातार इस्तीफे की मांग कर रहा था। वहीं सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी इस मामले को लेकर बंटी नजर आ रही थी। बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी जहां खुलकर मंत्री मंजू वर्मा के समर्थन में उतर आए हैं, वहीं भाजपा के वरिष्ठ नेता सीपी ठाकुर ने मंत्री को इस्तीफा देने की बात कही थी।

भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने मंजू वर्मा को लेकर सोमवार को ट्वीट किया था , “मंत्री वर्मा के खिलाफ कोई भी आरोप नहीं है। जो लोग आरोपित हैं और सीबीआई अदालत की तरफ से रेलवे टेंडर घोटाले में सम्मन पा चुके हैं, जिनकी दो दर्जन से ज्यादा बेनामी संपत्तियां ईडी और आयकर विभाग जब्त कर चुका है, वे इस मामले में नैतिकता को लेकर ज्ञान दे रहे हैं।” उल्लेखनीय है कि इसके पहले मंजू वर्मा ने इस्तीफे से इंकार कर दिया था।

गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर आश्रय गृह में मंजू वर्मा के पति का नाम सामने के बाद विपक्ष मंजू वर्मा से लगातार इस्तीफे की मांग कर रहा था। वरिष्ठ भाजपा नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी ठाकुर ने भी मंजू वर्मा के इस्तीफे की मांग की कि मंजू वर्मा को उनके विभाग के तहत चलाए जा रहे आश्रय गृह में जो हुआ, उसकी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर की घटना समाज कल्याण विभाग की ही लापरवाही का परिणाम है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »