बिहार: RJD दोफाड़, रघुवंश प्रसाद का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा

पटना। राष्ट्रीय जनता दल RJD को एक और बड़ा झटका लगा है। मंगलवार को पहले तो पार्टी के पांच विधान पार्षद JDU में चले गए फिर पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।
रघुवंश प्रसाद सिंह फिलहाल कोरोना से पीड़ित हैं और वे पटना एम्स में इलाजरत हैं। बताया जा रहा है कि रघुवंश प्रसाद सिंह समेत पार्टी के कई बड़े नेता बाहुबली रामा सिंह को पार्टी में शामिल कराये जाने को लेकर नाराज हैं। ऐसे में रघुवंश प्रसाद सिंह समेत पार्टी के कई बड़े नेता भी आने वाले मसय में RJD को छोड़ सकते हैं।
बता दें कि बिहार बीजेपी विधान मंडल दल के नेता सुशील कुमार मोदी पहले कह चुके हैं कि रघुवंश बाबू अच्छे व्यक्ति हैं, लेकिन गलत पार्टी में हैं। सुशील मोदी ने काफी समय पहले ही रघुवंश प्रसाद सिंह को एनडीए में आने का निमंत्रण दे चुके हैं।
इन पांच विधान पार्षदों ने थामा JDU का दामन
इससे पहले RJD छोड़ने वाले पार्षदो में एमएलसी संजय प्रसाद, कमरे आलम, राधाचरण सेठ, रणविजय सिंह और दिलीप राय के नाम शामिल हैं। बता दें कि ये सभी पहले से ही तेजस्वी यादव और पार्टी के खिलाफ बयानबाजी करते रहे हैं। कुछ दिन पहले ही बिहार सरकार के भवन निर्माण मंत्री और JDU नेता अशोक चौधरी ने दावा किया था कि RJD के कई विधायक पाला बदलने को तैयार बैठे हैं।
लालू को छोड़ नीतीश पर किया विश्वास
RJD छोड़ने वाले पांचों विधान पार्षद के JDU का दामन थामने के बाद यह कहा जा रहा है कि अभी कई विधायक और है जो RJD छोड़ सकते हैं। बता दें कि JDU और बीजेपी की ओर से लगातार यह दावा किया जा रहा था कि चुनाव के पहले ही RJD के कई विधायक पाला बदल कर उनकी तरफ आ सकते हैं। सत्तारूढ़ दल के नेताओं ने यहा तक दावा किया है कि RJD के ज्यादातर विधायक तेजस्वी के नेतृत्व से नाराज हैं और वे कभी भी पार्टी छोड़ सकते हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *