बिहार सरकार द्वारा सुशांत सिंह मामले की जांच CBI के सुपुर्द करने की सिफारिश

पटना। बिहार सरकार ने सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच सीबीआई के सुपुर्द करने की सिफारिश कर दी है। सुशांत के पिता ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से CBI जांच की मांग की, जिसके बाद ये कदम उठाया गया।
सुशांत के पिता केके सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात की और CBI जांच की मांग की। इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय को CBI जांच कराने के लिए आवश्यक कार्यवाही करने का निर्देश भी दे दिया है।
पूरे मामले में मंगलवार को जेडीयू नेता संजय सिंह ने कहा कि बिहार सरकार ने सुशांत सिंह राजपूत मामले की CBI से जांच की सिफारिश कर दी है। उन्होंने यह भी कहा कि हालांकि बिहार पुलिस मामले की जांच में सक्षम थी लेकिन महाराष्ट्र की सरकार और मुंबई पुलिस उन्हें काम नहीं करने दे रही थी। अब CBI की जांच से दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा और सच्चाई सामने आ जाएगी।
जानकारी के मुताबिक इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय को निर्देश दिया कि वो सुशांत के केस में CBI जांच से जुड़ी कार्यवाही जल्द शुरू करें ताकि केस को सीबीआई के हवाले किया जा सके। इसी बीच सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय से बात की। सारी प्रक्रिया के बाद बिहार सरकार की तरफ से CBI जांच की अनुशंसा कर दी गई।
सुशांत के पिता ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से की बात
सुशांत सिंह राजपूत के पिता के के सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात की है। केके सिंह ने सीएम नीतीश से कहा कि वो सुशांत सिंह राजपूत के मौत के केस की जांच CBI के हवाले करें। जिसके बाद सरकार ने सीबीआई जांच कराने का फैसला लिया।
पक्ष-विपक्ष की भी CBI जांच की मांग
वहीं सुशांत सिंह राजपूत की मौत के केस में बिहार का सत्तापक्ष और विपक्ष एक मंच पर आता नजर आया। इसी कड़ी में LJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को खत लिखा और सीबीआई जांच कराने की मांग की थी।
सीएम नीतीश पहले से ही महाराष्ट्र सरकार से नाराज
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तो सोमवार को ही अपनी नाराजगी जाहिर कर दी है। IPS विनय तिवारी के मामले में सीएम नीतीश ने साफ कहा कि जो भी हुआ वो ठीक नहीं है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *