बिहार पूरी तरह Unlock, धर्म-स्‍थल और स्‍कूल भी खोले जाएंगे

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को लॉकडाउन की पाबंदियां खत्म करने की घोषणा करते हुए कहा कि राज्य में धर्मस्थल, स्कूल पूरी तरह खोले जाएं।
सीएम नीतीश कुमार ने Unlock- 6 की नई गाइडलाइन को लेकर ट्वीट किया है। बुधवार को हुए आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के बाद सीएम नीतीश कुमार ने फैसला लिया है कि धर्म-स्‍थलों के साथ ही सभी स्कूलों को खोल दिया जाए।
सीएम नीतीश ने ट्वीट कर कहा, ‘बिहार में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की गई। कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार को देखते हुए सभी दुकानें, प्रतिष्ठान, शापिंग माल, पार्क, उद्यान एवं धार्मिक स्थल सामान्य रूप से खुल सकेगें। 50% क्षमता के साथ सिनेमा हॉल, क्लब, जिम, स्वीमिंग पूल, रेस्टोरेंट एवं खाने की दुकान खुल सकेंगे।
एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि सभी विश्वविद्यालय, कॉलेज, तकनीकी शिक्षण संस्थान तथा विद्यालय (पहली से बारहवीं कक्षा तक) के साथ-साथ कोचिंग संस्थान भी सामान्य रूप से खुलेंगे। राज्य के विश्वविद्यालयों, कॉलेजों, विद्यालयों द्वारा परीक्षा आयोजित की जा सकेंगी।
उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की अनुमति से सभी प्रकार के सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, सांस्कृतिक एवं धार्मिक आयोजन अपेक्षित सावधानियों के साथ आयोजित किए जा सकेगें परन्तु तीसरी लहर की संभावना के मद्देनजर हम सभी बिहारवासियों को कोविड अनुकूल व्यवहार के साथ सावधानी बरतनी जरूरी है।
बिहार में चरण बद्ध तरीके से 5 चरणों में किया गया अनलॉक
– 1: 08 से 15 जून तक
अनलॉक
– 2: 16 से 22 जून तक
अनलॉक
– 3: 23 जून से 6 जुलाई तक
अनलॉक
– 4: 07 जुलाई से 06 अगस्त तक
अनलॉक
– 5: 07 अगस्त से 25 अगस्त तक
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *