बिहार विधानसभा की घटना लोकतंत्र का चीरहरण: राहुल गांधी

पटना। बिहार विधानसभा में हंगामे को लेकर सियासी घमासान लगातार जारी है। तेजस्वी यादव समेत आरजेडी के तमाम बड़े नेता इस मुद्दे पर नीतीश कुमार सरकार को घेर रहे हैं।
इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर टिप्पणी की है। उन्होंने बिहार विधानसभा की घटना को लोकतंत्र का चीरहरण करार दिया। यही नहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी करारा वार करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि हम डरते नहीं।
राहुल गांधी बोले, हम नहीं डरते
राहुल गांधी ने बुधवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा, ‘बिहार विधानसभा की शर्मनाक घटना से साफ़ है कि मुख्यमंत्री पूरी तरह RSS/BJP-मय हो चुके हैं। लोकतंत्र का चीरहरण करने वालों को सरकार कहलाने का कोई अधिकार नहीं है। विपक्ष फिर भी जनहित में आवाज उठाता रहेगा- हम नहीं डरते!’
दिल्ली में भी गूंजेगा बिहार विधानसभा में बवाल का मुद्दा
कांग्रेस नेता ने जिस तरह से पूरे मुद्दे को उठाया उसके बाद ये माना जा रहा कि बिहार विधानसभा में हुए घमासान का असर दिल्ली के सियासी गलियारे में भी पड़ेगा। विपक्षी पार्टियां संसद में भी इस मुद्दे को उठाएंगी। इस बात का जिक्र खुद आरजेडी सांसद मनोज झा ने ट्वीट करके दिया है। राज्यसभा के साथ-साथ माना जा रहा कि लोकसभा में ये मुद्दा उठ सकता है।
नरभक्षी शासक, हत्यारा… तेजस्वी ने नीतीश पर निकाला गुस्सा
दूसरी ओर, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव लगातार मंगलवार को विधानसभा में हुए हंगामे की तस्वीरें और वीडियो शेयर कर विधायकों के साथ हुई बर्बरता को उजागर कर रहे हैं। उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट में लिखा, ‘राजद विधायक को लोकतंत्र के मंदिर में सादे कपड़ों में मौजूद गुंडा सरकार के नरभक्षी शासकों के गुंडों ने इतना पीटा कि उन्हें स्ट्रेचर पर एम्बुलेंस में लेकर जाना पड़ा। वो कह रहे है कि ज़ालिम नीतीश जी हत्या करवा देंगे। वैसे भी CM को हत्या करने-कराने का पुराना अनुभव है।’
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *