बिहार विधानसभा चुनाव: सभी राजनीतिक पार्टियों ने कहा, हम तैयार हैं

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही राज्य में सक्रिय सभी राजनीतिक पार्टियों ने कहा है कि वे तैयार हैं।
मुख्य विपक्षी दल आरजेडी (RJD) के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि हम 365 दिन जनता के बीच रहते हैं। हमारे नेता तेजस्वी यादव पूरे साल जनता के बीच में रहते हैं। हम लोग हर समय चुनाव के लिए तैयार हैं। चुनाव आयोग के सामने चुनौती है कि वह जनता को संक्रमण से बचाते हुए कैसे वोटिंग करवाती है। हम इतना ही कहेंगे कि बिहार की जनता परिवर्तन के लिए तैयार है। जनता है तैयार, बनाएगी तेजस्वी की सरकार।
कांग्रेस (Congress) नेता राजेश राठौड़ ने कहा कि चुनाव आयोग अगर कोई भी चुनाव कराती है तो महागठबंधन के सभी घटक दल हमेशा तैयार रहते हैं। इस बार का चुनाव बिहार की जनता पर थोपा जा रहा है, लेकिन कांग्रेस एक मजबूत राजनीतिक दल होने के नाते हर चुनाव के लिए तैयार रहती है।
आरएलएसपी के नेता माधव आनंद ने कहा कि जिस वक्त का इंतजार था, वह आ गया है। चुनाव आयोग के अनाउंसमेंट का हम सब लोग स्वागत करते हैं। आरएलसपी पूरी तरह से तैयार है। खासकर बिहार की जनता के दिमाग में क्या चल रहा है उसको ध्यान में रखकर आरएलएसपी तैयार है।
बीजेपी (BJP) प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा कि आरजेडी, कांग्रेस जैसी पार्टियां चुनाव आयोग को राजनीति में घसीट रही थी तब भी बीजेपी ने कहा था कि वह आयोग का सम्मान करती है। बीजेपी चुनावों के लिए तैयार है। बीजेपी ऐसी पार्टी है जो चौबीसो घंटे और 365 दिन संगठन की विचारधार के प्रचार प्रसार में जुटी रहती है। चुनाव के लिए हम हम हमेशा तैयार रहते हैं।
जेडीयू (JDU) प्रवक्ता सुनील कुमार पिंटू ने कहा कि बीजेपी और जेडीयू मिलकर अगले पांच साल के लिए सरकार बनाने जा रही है। बाकी के महागठबंधन में येन केन प्रकारेण अपना अस्तित्व बचाए रखने की कोशिश हो रही है। एनडीए गठबंधन अटूट है। हम चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *