बड़ी कामयाबी: पुलवामा में चार आतंकी ढेर, श्रीनगर से जैश का कुख्यात आतंकी गिरफ्तार

श्रीनगर। जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों को आज सुबह बड़ी कामयाबी हाथ लगी। पुलवामा जिले के लस्‍सीपोरा इलाके में सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ के दौरान आतंकवादी संगठन लश्‍कर-ए-तैयबा के चार आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।
सैन्‍य सूत्रों के मुताबिक गुप्‍त सूचना के आधार पर कार्यवाही करते हुए लस्‍सीपोरा में तलाशी अभियान चलाया। अभियान के दौरान सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 4 आतंकवादी मारे गए।
बताया जा रहा है कि सभी आतंकवादी लश्‍कर-ए-तैयबा के थे। उनके पास से दो AK राइफलें, एक एसएलआर और एक एक पिस्‍तौल बरामद किया गया है। इलाके में अभी भी सुरक्षा बलों का तलाशी अभियान जारी है।
बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद सुरक्षा बलों का अभियान जारी है। पिछले दिनों अनंतनाग जिले में सेना और पुलिस की एक संयुक्त कार्यवाही में हिज्बुल मुजाहिदीन के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया था। सुरक्षाबलों ने इस आतंकी को अनंतनाग के आतंक प्रभावित इलाके बिजबेहड़ा से गिरफ्तार किया और इसकी पहचान रमीज अहमद के रूप में हुई है। गिरफ्तार आतंकी के पास से पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार और अन्य सामग्री बरामद की है।
बता दें कि पिछले दिनों हुए पुलवामा कार बम हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्‍मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद ने ली थी। हमले के बाद भारत ने पाकिस्‍तान के बालाकोट स्थित जैश के ठिकाने पर एयर स्‍ट्राइक किया था।
कुख्यात आतंकी मोहम्मद फैयाज अहमद लोन गिरफ्तार

दिल्‍ली पुलिस द्वारा श्रीनगर से पकड़ा गया जैश का कुख्यात आतंकी मोहम्मद फैयाज अहमद लोन
दिल्‍ली पुलिस द्वारा श्रीनगर से पकड़ा गया जैश का कुख्यात आतंकी मोहम्मद फैयाज अहमद लोन

दूसरी ओर घाटी में आतंक का पर्याय बन चुका जैश-ए-मोहम्मद का कुख्यात आतंकी मोहम्मद फैयाज अहमद लोन को गिरफ्तार कर लिया गया है। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने श्रीनगर से लोन को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस ने आतंकी फैयाज के सिर पर 2 लाख रुपये का इनाम रखा था।
यही नहीं, इस कुख्यात आतंकी के खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी हो चुका था। लोन 2015 से ही गिरफ्तारी से बच रहा था।
सीमा पर पाक की नापाक हरकत जारी
बता दें कि भारतीय सेना की तरफ से बालाकोट में एयर स्ट्राइक के बाद से बौखलाया पाकिस्तान सीमा पर लगातार सीजफायर उल्लंघन कर रहा है। पाकिस्तान की सेना ने जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा से लगे हुए राजौरी जिले की अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाते हुए रविवार को मोर्टार दागे और गोलीबारी की। इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए नियंत्रण रेखा से लगे पुंछ जिले में सेना की अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाकर गोलीबारी की थी।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *