मथुरा में नकल का बड़ा खेल, कॉलेज के गेस्टरूम में Solver हल कर रहे थे पेपर

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा में यूपी बोर्ड परीक्षा के दौरान नकल का सबसे बड़ा मामला पकड़ में आया है जिसमें कॉलेज के गेस्टरूम में ही Solver गणित का पेपर हल कर रहे थे।

कस्बा अडींग स्थित दीनदयाल इंटर कॉलेज के गेस्टरूम में 250 उत्तर पुस्तिकाएं पकड़ी गई हैं। इस रूम में बैठकर Solver इंटर का गणित का पेपर हल कर रहे थे।

जिला पर्यवेक्षक मुकेश अग्रवाल की जांच में यह मामला पकड़ा गया। हालांकि मौके से सभी सॉल्वर भाग गए हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। वहीं सभी उत्तर पुस्तिकाओं को जब्त कर लिया गया है। विभागीय अधिकारी जांच में जुट गए हैं।

मुजफ्फरनगर: यूपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा में सामूहिक नकल, 17 गिरफ्तार, लगेगा गैंगस्टर ऐक्ट

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में यूपी एसटीएफ ने एक नकल गिरोह का भंडाफोड़ किया है। एसटीएफ ने सामूहिक नकल करवाते हुए एक केंद्र अधीक्षक और 14 कक्ष निरीक्षकों को गिरफ्तार किया है। इन सभी के खिलाफ गैंगस्टर ऐक्ट के तहत कार्रवाई होगी।

उत्तर प्रदेश में इस साल कड़े पहरे में माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की परीक्षाएं हो रही हैं। हालांकि कुछ नकलची और नकल माफिया अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में पुलिस ने एक परीक्षा केंद्र अधीक्षक और 14 कक्ष निरीक्षकों समेत 17 को गिरफ्तार किया है। ये सभी 12वीं की फिजिक्स की परीक्षा में सामूहिक नकल करवा रहे थे।

अधिकारियों ने बताया कि दो गिरफ्तार किए गए लोगों में दो बाहरी लोग भी हैं, मगर किसी स्टूडेंट को नहीं गिरफ्तार किया गया है। डीएम अजय शंकर पांडेय ने कहा कि इन सभी के खिलाफ पुलिस केस दर्ज किया गया है और बोर्ड से इस परीक्षा केंद्र पर हुई 12वीं की फिजिक्स की परीक्षा कैंसल करने का अनुरोध किया गया है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »