बंगलूरू Air show से पहले दो एयरक्राफ्ट आपस में टकराए, पायलट सुरक्षित

बंगलूरू। बंगलूरू के येलहंका एयरबेस पर Air show से पहले दो सूर्य किरण एयरक्राफ्ट आपस में टकरा क्रैश हो गए हैं । Air show रिहर्सल के दौरान आसमान में दो विमान आपस में टकराकर क्रैश हो गए हैं। यह दोनों विमान सूर्य किरण एयरोबैटिक्स टीम के थे। सौभाग्य की बात यह रही कि पायलट विमान से सुरक्षित बाहर निकल गए। कल से यहां एयर शो शुरू होना है जो 24 फरवरी तक जारी रहेगा।

इससे पहले 14 फरवरी को सूर्य किरण एयरोबैटिक्स टीम (स्कैट) ने प्रैक्टिस करते हुए अपना एक वीडियो शेयर किया था। Air show के दौरान कई मौकों पर स्कैट लोगों का ध्यान खींचने वाला रहा है। हाल ही में इसे किरण एयरक्राफ्ट से हॉक में अपग्रेड किया गया है। सोमवार को टीम ने अपने फॉर्मेशन के साथ उड़ान भरी थी। उसके सभी विमान सामान्य थे।

मंगलवार को टीम ने एक बार फिर सुबह एयर शो के उद्घाटन से पहले उड़ान भरी और विमान आपस में निट्टे मीनाक्षी इंजीनियरिंग कॉलेज के पास टकरा गए। स्कैट की बात करें तो इसे 1996 में एमके-2 विमान के साथ बनाया गया था। पहली बार टीम ने 15 अगस्त 1988 को 9 विमानों के फॉर्मेशन का प्रदर्शन किया था।

विमान टकराने पर बंगलूरू पुलिस का कहना है, ‘एक नागरिक घायल हुआ है। दोनों पायलट सफतलापूर्वक बाहर निकल गए है। विमान के अवशेष येलहंका नए शहर क्षेत्र के पास इसरो लेआउट में गिरे हैं।’

एयर शो के आयोजन से पहले भारतीय वायुसेना के विमान यहां प्रदर्शन

की रिहर्सल कर रहे हैं। रिहर्सल के दौरान ही दो सूर्य किरण एयरक्राफ्ट उड़ान भरते के दौरान क्रैश हो गए। दोनों एयरक्राफ्ट के पायलट सुरक्षित बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि हादसा उस समय हुआ, जब दोनों एयरक्राफ्ट उड़ान भर रहे थे।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »