लखनऊ में ट्रेन डिरेल करने की बड़ी साजिश नाकाम, पटरी से 71 स्लीपर्स गायब मिले

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में रविवार को ट्रेन डिरेल करने की बड़ी साजिश का मामला सामने आ रहा है। रेलकर्मियों की सूझबूझ से यहां एक बड़ा ट्रेन हादसा होने से बच गया।
दरअसल, उत्तर पूर्व रेलवे के डालीगंज और बादशाह नगर रेलवे स्टेशन के बीच पटरी से 71 स्लीपर्स गायब मिले। इसकी सूचना मिलते ही विभाग में हड़कंप मच गया और संबंधित रेलवे अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए।
डालीगंज और बादशाह नगर रेलवे स्टेशन के बीच पटरी से स्लीपर्स गायब मिलने के बाद आनन-फानन में यहां से गुजरने वाली ट्रेनों को लखनऊ जंक्शन और बादशाहनगर में ही रोक दिया गया। फिलहाल रेलवे कर्मचारी अधिकारियों के साथ इन्हें दुरुस्त करने में जुट गए हैं। रेलवे अधिकारी इस बड़ी घटना की जांच के बाद कार्यवाही करने की बात कह रहे हैं।
जानकारी के मुताबिक, अज्ञात लोगों ने पटरी के बीच से 71 स्लीपर्स गायब कर दिए। इतना ही नहीं, स्लीपर्स के बीच से बड़ी मात्रा में जॉइंट प्लेट्स भी गायब मिली हैं।
स्थानीय लोगों का कहना है कि रेलकर्मी अगर सतर्कता न दिखाते तो कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था। इस रूट से होकर लंबी और छोटी दूरी की कई ट्रेनें जाती हैं। फिलहाल ट्रेनों को लखनऊ जंक्शन तथा बादशाहनगर में ही रोका गया है और स्लीपर्स लगाने का काम जारी है। आखिर कौन चुरा ले गया 71 स्लीपर्स
इन स्लीपर्स को कौन चुरा ले गया इसकी जांच की जा रही है। रेलवे अधिकारियों का शक आसपास की बस्ती में रह रहे लोगों और नशेड़ियों पर गहरा रहा है। फिलहाल पूरे मामले की जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि इतने बड़े स्तर पर स्लीपर्स गायब होने की किसी को भनक कैसे नहीं लगी।
-एजेंसी