बिग बॉस 11 की विजेता Shilpa Shinde कांग्रेस में शामिल

मुंबई। ‘भाबीजी घर पर हैं’ से मशहूर हुईं टीवी अदाकारा और बिग बॉस 11 की विजेता Shilpa Shinde ने राजनीति में अपनी नई पारी की शुरूआत कर दी है। शिल्पा शिंदे ने कांग्रेस पार्टी का हाथ थाम लिया है। मुंबई कांग्रेस समिति के अध्यक्ष संजय निरुपम और पार्टी के नेता चरण सिंह सप्रा की मौजूदगी में शिल्पा कांग्रेस में शामिल हुईं।

शिल्पा शिंदे का जन्म 28 अगस्त 1977 को महाराष्ट्र के एक मध्यवर्गीय परिवार में हुआ था। उनके पिता डॉ. सत्यदेव शिंदे हाई कोर्ट में जज थे, जबकि उनकी मां गीता सत्यदेव शिंदे एक गृहिणी हैं। शिल्पा की दो बड़ी बहनें और एक छोटा भाई है। वो केसी कॉलेज, मुंबई की मनोविज्ञान की छात्र थीं, लेकिन स्नातक की डिग्री प्राप्त करने में असफल रहीं। उसके पिता चाहते थे कि वह कानून की पढ़ाई करे, लेकिन उसमें उनकी कोई दिलचस्पी नहीं थी।

2013 में उनके पिता की अल्जाइमर बीमारी से मृत्यु हो गई। उनके पिता नहीं चाहते थे कि वह अभिनय करे। शिंदे ने कहा, ‘वह कभी नहीं चाहते थे कि मैं अभिनय में उतरूं लेकिन जब मैंने जोर दिया तो उन्होंने मुझे एक साल का समय दिया और मैं एक अभिनेत्री बन गई।’

शिल्पा शिंदे ने कई टीवी सीरियलों में काम किया पर सबसे ज्यादा पहचान उन्हें ‘भाबीजी घर पर हैं’ सीरियल से मिली। पर सीरियल और चैनल के प्रोड्यूसर के साथ अनबन के चलते शिल्पा को ये सीरियल छोड़ना पड़ा। लगभब दो साल तक वो टीवी से दूर रहीं, क्योंकि टीवी इंडस्ट्री ने मिलकर उनका बॉयकाट कर दिया था।

काम ना मिलने की वजह से शिल्पा काफी परेशान थीं और उन्हें एक मौके की तलाश थी। ये मौका उन्हें कलर के रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ से मिला। बिग बॉस 11 के दौरान शो के होस्ट सलमान खान ने शिल्पा का जमकर सपॉर्ट किया। उस के बाद शिल्पा बिग बॉस 11 की विनर बनीं।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »