ईडी की Black money के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, श्रवण गुप्ता की 10.28 करोड़ की संपत्ति ज़ब्त

नई दिल्‍ली। ईडी नेे Black money के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने श्रवण गुप्ता की 10.28 करोड़ रुपये की संपत्ती जब्त कर ली है। गुप्ता इमार एमजीएफ के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। उनपर आरोप है कि उनके स्विटजरलैंड के एचएसबीसी अकाउंट में 15,40,650 अमेरिकी डॉलर हैं। इसके बदले में उनकी भारतीय संपत्ति जब्त की गई है। मामले में अभी अधिक जानकारी का इंतजार किया जा रहा है।

प्रवर्तन निदेशालय ने काला धन रखने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। जांच एजेंसी ने EMMAR MGF के अतिरिक्त मैनेजिंग डायरेक्टर श्रवण गुप्ता की 10.28 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति जब्त की है। बताया जा रहा है कि यह कार्रवाई स्विट्जरलैंड के एचएसहबीसी बैंक खाते में अनधिकृत रूप से 15,40,650 अमरीकी डॉलर रखने पर की गई है।

इसके अलावा ईडी ने डॉबर इंडिया के डायरेक्टर प्रदीप वर्मन की 20.8 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति को भी जब्त कर लिया है। यह कार्रवाई फेमा एक्ट के अंतर्गत ज्यूरिख के एचएसबीसी बैंक में अनधिकृत रूप से बैंक खाता खोलने और काला धन जमा करने पर की गई है।

ईडी ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर पर ये जानकारी देते हुए बताया है कि प्रदीप बर्मन का ज्यूरिख में HSBC बैंक में खाता है। खाता चालू स्थिति में होने के साथ ही उसमें अवैध तरीके से पैसा भी जमा हो रहा था।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »