एयर इंडिया के ल‍िए अब एंटरप्राइज मूल्य पर बोली आमंत्रित: हरदीप स‍िंह पुरी

नई द‍िल्ली। केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने गुरुवार को कहा कि एयर इंडिया के लिए बोली लगाने से जुड़ी शर्तों में बदलाव किया गया है। उन्होंने कहा कि अब एंटरप्राइज मूल्य पर बोली आमंत्रित किया गया है।

नागर विमानन मंत्रालय के सचिव प्रदीप सिंह खरोला ने गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कोविड आने के बाद परिदृश्य बदल गया। उन्होंने कहा कि बदली हुई परिस्थितियों में शर्तों में बदलाव की जरूरत महसूस की गई। अब बोलीदाताओं को यह बताना होगा कि वे एअर इंडिया का कितना कर्ज कैरी कर पाएंगे।

इससे पहले एयर इंडिया के लिए बोली 30 अक्टूबर तक बढ़ाई गई थी

सरकार ने एयर इंडिया के लिए बोली जमा करने की समयसीमा 30 अक्तूबर तक कर दी है। कोविड-19 संकट के कारण दुनिया भर में आर्थिक गतिविधियों पर पड़े असर को देखते हुए समयसीमा बढ़ाई गई थी। सरकारी एयरलाइन में हिस्सेदारी बेचने की प्रक्रिया 27 जनवरी को शुरू हुई थी। यह चौथी बार है जब सरकार ने बोली जमा करने की तिथि बढ़ाई गई।

निवेश और लोक परिसंपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) ने एयर इंडिया की बिक्री के लिए रुचि पत्र (ईओआई) में शुद्धि पत्र जारी करते हुए कहा कि इसमें रूचि रखने वाले बोलीदाताओं से कोविड-19 के कारण उत्पन्न स्थिति के मद्देनजर मिले अनुरोध को देखते हुए समयसीमा बढ़ाई गई है। जनवरी में जारी रुचि पत्र के तहत बोली जमा करने की अंतिम तिथि 17 मार्च थी। बाद में इसे बढ़ाकर 30 अप्रैल किया गया। उसके बाद इसे 30 जून और फिर 31 अगस्त तक बढ़ाया गया था। दीपम ने वेबसाइट पर पोस्ट किए गए शुद्धि पत्र में कहा है कि पात्र इच्छुक बोलीदाताओं (क्यूआईबी) के लिए सूचना देने की तारीख भी दो महीने यानी 20 नवंबर तक के लिए बढ़ा दी गई है।
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *