Bhuvneshwar Kumar विश्व कप के अगले 3 मैच से बाहर

मैनचेस्टर। विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैनचेस्टर में रविवार को खेले गए अहम मुकाबले में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज Bhuvneshwar Kumar  मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मैच से बाहर हो गए। टीम इंडिया की पाकिस्तान पर जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि चोट के चलते Bhuvneshwar Kumar अगले दो से तीन मैच नहीं खेल पाएंगे। भुवनेश्वर की जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अगले मैचों गेंदबाजी की कमान संभालेंगे।

भुवनेश्वर की चोट की गंभीरता का अनुमान इस बात से लगाया जा सकता है कि वह अपना तीसरा ओवर भी पूरा नहीं कर पाए और केवल 4 गेंद फेंककर मैदान से बाहर चले गए। उनकी जगह विजय शंकर को ओवर की 2 गेंद डालनी पड़ीं। बाद में सूचना आई कि भुवनेश्वर अब दोबारा मैच में गेदबाजी नहीं कर पाएंगे।

टीम इंडिया के लिए भुवनेश्वर का बाहर हो जाना बड़ा झटका है, इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अंगूठे में चोट लगने की वजह से बाहर हैं। विश्व कप जैसे टूर्नामेंट में भुवनेश्वर जैसे अनुभवी गेंदबाज का दो-तीन मैचों के लिए बाहर होना भारत के लिए परेशानी का बात है।

धवन के बाद टीम को दूसरा बड़ा नुकसान

मैच के बाद कोहली ने कहा, “भुवनेश्वर गेंदबाजी के दौरान एक फुटमार्क पर फिसल गए। वे दो-तीन मैचों के लिए बाहर हैं, लेकिन वे इस टूर्नामेंट में किसी मौके पर फिर टीम से जुड़ेंगे। वे हमारे लिए काफी अहम गेंदबाज हैं।” कोहली ने कहा कि शमी टीम में जगह बनाने के लिए काफी उत्सुक हैं।” भारत के अगले तीन मैच अफगानिस्तान (22 जून), वेस्टइंडीज (27 जून) और इंग्लैंड (30 जून) के खिलाफ हैं। ऐसे में यह टीम इंडिया के लिए दूसरा बड़ा नुकसान है। शिखर धवन पहले ही अंगूठा फ्रैक्चर होने के बाद टीम से बाहर हो चुके हैं।

मैच जीतने में पूरी टीम का योगदान: कोहली
कोहली ने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए कहा कि उनका प्रदर्शन एक बार फिर बेहतरीन था। केएल राहुल ने उन्हें अच्छी मदद दी। उन्होंने दिखाया कि आखिर क्यों वे एक अच्छे वनडे खिलाड़ी हैं। 336 के स्कोर तक पहुंचने में पूरी टीम का योगदान रहा। कोहली ने कुलदीप यादव के फॉर्म में लौटने पर भी खुशी जताई। उन्होंने कहा, “कुलदीप यादव शानदार थे। बाबर आजम और फख्र जमां उनके ओवर निकालने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन मैं चाहता था कि वो लंबा स्पेल करें। जिस गेंद पर बाबर आउट हुए वो लाजवाब थी। मुझे लगता है यह वर्ल्ड कप में उनकी सबसे अच्छी गेंदबाजी है।”

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »