भुवी और इशांत चोटिल, साल के अंत में होनी है भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज

नई दिल्‍ली। भुवनेश्वर कुमार और इशांत शर्मा चोटिल हो गए हैं और IPL के पूरे सीजन से हट गए हैं। भुवी को कूल्हे तथा जांघ में चोट है और आगामी सीरीज के लिए उनके फिट होने की संभावना नहीं लग रही है। इशांत ने रिब इंजरी हुई है, और उनका भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलना संदिग्ध लग रहा है। हार्दिक पंड्या ने अभी तक आईपीएल के 13वें सीजन में गेंदबाजी नहीं की है क्योंकि वह पीठ की चोट से उबर रहे हैं।
ज्ञात रहे कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस साल के अंत में क्रिकेट सीरीज खेली जानी है, जो मार्च के बाद से टीम इंडिया का पहला अंतर्राष्ट्रीय दौरा होगा। ऐसेमें चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन को टीम के पेस अटैक को लेकर जरूर पसीने छूट रहे होंगे।
‘हार्दिक लंबे फॉर्मेट के लिए तैयार नहीं’
बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा कि पेस ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की बॉडी लंबे फॉर्मेट का दबाव नहीं झेल सकती है। हां, वह छोटे फॉर्मेट में जरूर फिट हो सकते हैं। हार्दिक की पिछले साल लंदन में सर्जरी हुई थी। ऐसी जानकारी मिली है कि मुंबई इंडियंस टीम में पूर्व भारतीय पेसर जहीर खान की निगरानी में अपने बोलिंग एक्शन में बदलाव करने की कोशिशों में जुटे हैं।
​नवदीप पर नजरें
भुवी और इशांत आईपीएल के दौरान चोटिल हो चुके हैं। ऐसे में सभी की नजरें नवदीप सैनी पर लगी हैं, जो दिसंबर में शुरू होने वाली इस टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल किए जा सकते हैं। इस सीरीज में तीन टी20 और तीन ही वनडे इंटरनेशनल मैच भी खेले जाने हैं।
​कार्तिक त्यागी को भी मिल सकता है मौका
यदि आईपीएल में गेंदबाजी को आधार बनाया गया तो यूपी के हापुड़ से ताल्लुक रखने वाले पेसर कार्तिक त्यागी को भी मौका मिल सकता है। हालांकि उनके पास अनुभव के नाम पर मात्र एक ही फर्स्ट क्लास मैच है लेकिन वह अंडर-19 वर्ल्ड कप में अपनी गेंदबाजी से प्रभावित कर चुके हैं। इतना ही नहीं, आईपीएल में उनकी गेंदबाजी की तारीफ दिग्गज सुनील गावसकर भी कर चुके हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *