अतुल कृष्ण महाराज के सानिध्य में हुआ लोकहितम का भूमि पूजन

आगरा। एक दशक से जरुरतमंदो के लिए कार्य कर रही संस्था लोकहितम ब्लड बैंक चेरिटेबल का डी-10 कमला नगर पर नए भवन के लिए भूमि पूजन अतुल कृष्ण भारद्वाज महाराज के सानिध्य में किया गया | अपनी सेवाओं को बढ़ाने के लिए मरीजों को इस भवन में अत्यधिक आधुनिक सुविधा का लाभ शहर में ही मरीज ले सकेंगे | एक वर्ष में बन कर तैयार होने वाले भवन में तकनीति सुविधाओं से परिपूर्ण होगा। इस अवसर पर आगरा शहर की समस्त अग्रणी संस्थाओं के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे एवं लोकहितम के नए भवन निर्माण में सहयोग देने वाले सम्मानित दानदाताओं का भी स्वागत किया गया। रक्तदाताओं में रक्तदान के प्रति जागरूकता लाने हेतु फ़िल्म थियेटर ग्रुप द्वारा “हम सब तैयार है” विषय पर नाट्य प्रस्तुति दी गयी जिसे सभी आगंतुकों ने सराहा।

संरक्षक विष्णु भगवन गोयल ने बताया कि नए भवन को पचीस सौ वर्ग मीटर क्षेत्र में बनाया जा रहा है। जिन मरीजों को अब तक नेट टेस्ट‍िंग के लिए दिल्ली, मुंबई, लखनऊ समेत अन्य बड़े शहरो का रुख करना पड़ता था उनके लिए ये सुविधा बहुत ही उपयोगी सिद्द होगी।

अध्यक्ष प्रेमसागर अग्रवाल ने बताया कि नेट टेस्टिंग से खून में मौजूद वायरस कि उपस्थिति का पता लगया जाता है। इसमें हेपेटाइटिस बी, हेपेटाइटिस सी एचआईवी के अलावा न्यूक्लिक एसिड की स्थिति का भी पता महज चौबीस घंटे में लगाया जा सकता है।

निर्देशक अखिलेश अग्रवाल ने बताया कि लोकहितम ब्लड बैंक एवं डायलिसिस सेंटर के चार मंजिला भवन के में ग्राउंड फ्लोर पर डायलिसिस सेंटर, दूसरे व तीसरे ताल पर ब्लड बैंक व चौथे तल पर ब्लड केम्प व ओपीडी की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी | शुरूआती समय में छह मशीने भवन में लगायी जाएँगी। नए भवन की क्षमता के अनुसार एक दिन में भवन में चौबीस मरीजों की डायलिलिस की जा सकेगी।

महामंत्री अनिल कुमार अग्रवाल ने बताया कि कोरोना काल में भी लोकहितम ब्लड बैंक ने थेलेसिमिया से ग्रसित बच्चो को बिना टेस्टिंग चार्ज लिए एवं विदाउट एक्सचेज ब्लड की लगातार सप्लाई देते रहे। एक मात्र लोकहितम से मरीजों को बिना एक्सचेंज के ब्लड उपलब्ध कराया गया।

ये रहे मौजूद
इस अवसर पर प्रमुख रूप से महापौर नवीन जैन, संरक्षक विष्णु भगवान गोयल, चेयरमैन भवन निर्माण समिति राकेश मंगल, अध्यक्ष प्रेम सागर अग्रवाल, महामंत्री अनिल कुमार अग्रवाल, कोषाध्यक्ष के के अग्रवाल, निदेशक अखिलेश अग्रवाल, राकेश जैन, अशोक अग्रवाल फरह वाले, अतुल बंसल, रंगेश त्यागी, शरद मित्तल, संजीव जैन, आजाद मोहन अग्रवाल, अशोक अग्रवाल बैंक वाले, पार्षद प्रदीप अग्रवाल, नरेंद्र बंसल, रोहित अग्रवाल आदि मौजूद रहे|
– Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *