बिना अनुमति निकालने पर भीम आर्मी चीफ Chandrashekhar गिरफ्तार

नई दिल्ली। यूपी के सहारनपुर में भीम आर्मी के संस्थापक Chandrashekhar को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। Chandrashekhar को गिरफ्तार किए जाने के विरोध में भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने सहारनपुर मुजफ्फरनगर स्टेट हाईवे पर जाम लगा दिया। जानकारी मिलते ही पीएसी सहित कई थानों की पुलिस मौके पर भेजी गई।

भीम आर्मी के संस्थापक Chandrashekhar को सहारनपुर पुलिस ने गांव जड़ौदा जट से गिरफ्तार कर लिया। इस पर भीम आर्मी के समर्थकों ने पुलिस का विरोध करते हुए सहारनपुर मुजफ्फरनगर हाईवे पर जाम लगा दिया। इस दौरान समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की और हंगामा किया। बीते सप्ताह चंद्रशेखर ने घोषणा की थी कि उनका संगठन पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ लड़ने वाले प्रत्याशियों का समर्थन करेगा।

उनके समर्थकों ने पुलिस की गाड़ियों को थाने की तरफ आगे बढ़ने से रोकने की कोशिश की। पदयात्रा निकलते समय उन्हें गिरफ्तार में लिया गया है। पुलिस ने धारा 144 और आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में यह कार्रवाई की है। देवबंद पुलिस ने उन्हें कासमपुर से गिरफ्तार किया है। चंद्रशेखर को देवबंद के किसी स्कूल में रखा जाएगा।

जानकारी के अनुसार भीम आर्मी संस्थापक चंद्रशेखर व समर्थकों द्वारा कड़ी सुरक्षा के बावजूद सोमवार को सहारनपुर में हुंकार रैली निकाली गई। बताया गया कि इस रैली के लिए प्रशासन ने अनुमति नहीं दी थी। इसके बावजूद ये रैली निकाली गई। मंगलवार को ये रैली देवबंद से आगे बढ़नी थी। इसी दौरान पुलिस ने कार्रवाई करते हुए भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को गिरफ्तार कर लिया।

एसपी सिटी विनीत भटनागर के अनुसार भीम आर्मी प्रतिनिधियों को रैली निकालने की अनुमति नहीं दी गई थी। वहीं अखबार में प्रकाशित खबरें से रैली के निकाले जाने की सूचना पर पुलिस सक्रिय हो गई। जानकारी करने पर मालूम चला कि रैली मंगलवार को देवबंद से आगे बढ़ते हुए मुजफ्फरनगर की और रवाना होनी थी। इसी दौरान चंद्रशेखर को हिरासत में ले लिया गया।

सीओ देवबंद अंकुर अग्रवाल ने बताया कि एसपी सिटी के आदेश पर चंद्रशेखर की गिरफ्तार के बाद समर्थकों ने हाईवे पर जाम लगाकर नारेबाजी शुरू कर दी। सूचना पर चार थानों के पुलिस मौके पर भेजी गई। पुलिस ने पदाधिकारियों को काफी समझाया लेकिन वे हाईवे पर ही अड़े रहे। इस पर पीएसी को भी मौके पर तैनात किया गया है।

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर के नेतृत्व में सोमवार को बहुजन हुंकार रैली की शुरुआत की गई। छात्रावास में एकत्रित होने की अनुमति नहीं मिली तो छुटमलपुर ही भीम आर्मी पदाधिकारी पहुंच गए। छुटमलपुर से बाइक पर पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने रैली की शुरुआत की। सहारनपुर से रैली शाम को देवबंद पहुंची। रात को देवबंद में भी रैली का ठहराव हुआ।

भीम आर्मी जिलाध्यक्ष कमल सिंह वालिया ने बताया कि रैली विभिन्न मुद्दों को लेकर आयोजित की जा रही है। जिसमें दो अप्रैल 2017 के मामले में जेल में बेवजह बंद लोगों को रिहा कराए जाने की मांग की गई है।
उन्होंने बताया कि रैली मंगलवार को देवबंद से शुरू होकर मुजफ्फरनगर पहुंचनी थी लेकिन पुलिस ने रैली को बीच में ही रुकवा दिया है। मुजफ्फरनगर से 13 मार्च को चलकर मेरठ पहुंचेगी। 14 मार्च को गाजियाबाद और 15 मार्च को दिल्ली जंतर-मंतर पर पहुंचेगी।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »