निबन्ध प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार Bhavya Saxena को

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कक्षा-4 की छात्रा Bhavya Saxena ने अन्तर-विद्यालयी निबन्ध लेखन प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार अर्जित किया है। यह प्रतियोगिता उत्तर रेलवे महिला कल्याण संगठन, लखनऊ मण्डल के तत्वावधान में आयोजित हुई।

प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन हेतु Bhavya Saxena को प्रशस्ति पत्र एवं रु. 1000/- के नगद पुरस्कार से सम्मानित किया गया। सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता में लखनऊ के विभिन्न प्रतिष्ठित विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया तथापि कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच सी.एम.एस. आनन्द नगर कैम्पस की इस मेधावी छात्रा ने अपनी लेखन क्षमता एवं रचनात्मक सोच का शानदार प्रदर्शन कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता में भाव्या ने महिला सशक्तीकरण पर बहुत ही सरल भाषा में प्रभावशाली विचार व्यक्त किये। प्रतियोगिता के आयोजकों ने इस मेधावी छात्रा की रचनात्मक सोच की भरपूर प्रशंसा करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

श्री शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. अपने छात्रों के बौद्धिक विकास के साथ उन्हें सामाजिक गतिविधियों एवं रचनात्मक कार्यों के लिए विशेष रूप से प्रेरित करता है। यही कारण है कि सी.एम.एस. छात्र सदैव ही विभिन्न रचनात्मक एवं सृजनात्मक प्रतियोगिताओं में अपनी बहुमुखी प्रतिभा की छाप छोड़कर विद्यालय का गौरव बढ़ा रहे हैं। सी.एम.एस. का लक्ष्य बच्चों को वर्ल्ड लीडर के रूप में तैयार करने वाली शिक्षा उपलब्ध कराना है, ताकि वे कल के विश्वव्यापी समाज का नेतृत्व अपने विकसित मानवीय दृष्टिकोण से कर सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *