भारत सेवा न्यास ने किया योग शिविर का आयोजन

मथुरा। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर भारत सेवा न्यास ने अपने प्रकल्प आरोग्य भारत के तत्वाधान में भारत सेवा न्यास कार्यालय पर योग शिविर का आयोजन किया।

इस अवसर पर भारत सेवा न्यास के राष्ट्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र पाण्डव ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी में कोविड19 को ठीक करने में योग का बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है क्योंकि कोरोना महामारी से लड़ने के लिए हमारे शरीर का इम्युनिटी सिस्टम ठीक होना अत्यंत आवश्यक है। एक योग ही ऐसा एकमात्र उपाय है जिससे हम अपने शरीर की इम्युनिटी सिस्टम को ठीक कर सकते हैं।

योग का महत्व इसलिए भी बढ़ जाता है कि इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में लोग ज्यादा टेंशन और अवसाद में जी रहे हैं। इसको भी दूर करने का एकमात्र उपाय योग व प्राणायाम है है। श्री पाण्डव ने अवगत कराया कि भारत सेवा न्यास ने देश में विभिन्न प्रदेशों के कई जनपदों में आज के दिन सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए भारत सेवा न्यास के स्वयंसेवकों के माध्यम से योग शिविर का आयोजन किया तथा कोरोना वैश्विक महामारी से किस प्रकार बचा जाए इससे भी लोगों को अवगत कराया।

योग शिविर को प्रदेश संबाद प्रभारी दीपक अवस्थी एवं प्रदेश सह संयोजक प्रदीप शर्मा ने योग गुरु की भूमिका निभाते योगाभ्यास करवाया।

योग शिविर में राष्ट्रीय सचिव एवं आंध्र प्रदेश व गोवा के प्रभारी नेम सिंह चौधरी, उत्तर प्रदेश के संयोजक रुस्तम सिंह लोधी सह संयोजक प्रदीप शर्मा ,प्रदेश सचिव राजेश सारस्वत, विनीत शर्मा विनीत गौतम, जिला सह संयोजक सत्यवीर सिंह वर्मा, भानु प्रताप लोधी, अरविंद लोधी अवस्थी,मास्टर गर्वित शर्मा ,जानवी शर्मा ,राकेश ,अनिल आदि मौजूद रहे।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *