Bharat Seva न्यास ने गरीब बच्चों को पाठ्य सामग्री वितरित की

मथुरा। Bharat Seva न्यास ने मलिन बस्ती में कार्यशाला आयोजित कर बच्चों को पाठ्य सामग्री वितरित की।
भारत सेवा न्यास के प्रकल्प भारत भविष्य के तहत गोपाल नगर स्थित मलिन बस्ती में बच्चों को पाठ्य सामग्री तथा सेकड़ों गर्म वस्त्र वितरित किए ।

Bharat Seva न्यास के राष्ट्रीय अध्यक्ष मानवेन्द्र पाण्डव ने बताया कि भारत सेवा न्यास गरीब मलिन बस्तियों में जाकर के एक कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें बच्चों को स्वास्थ्य रहने के तरीकों के बारे में बताया गया साथ ही वहां पर उपस्थित उनके अभिभावकों को कार्यशाला के माध्यम से सरकार द्वारा चल रही योजनाओं के बारे में बताया तथा गरीब बच्चों को पढ़ने के लिए पाठ्य सामग्री एवं गर्म वस्त्र वितरित किए। श्री पाण्डव ने बताया कि इस तरह के कार्यक्रम भारत सेवा न्यास समय-समय पर करता रहता है ।

प्रदेश उपाध्यक्ष रुस्तम सिंह लोधी ने कहा कि भारत सेवा न्यास का उद्देश्य लोगों की सेवा करना है और उसी के तहत न्यास अपना कार्य कर रहा है । इस समय बहुत ज्यादा ठंड पड़ रही है और तमाम ऐसे लोग हैं जिनके पास गर्म वस्त्र नहीं है और वह ठंड से अपना बचाव नहीं कर पा रहे हैं उन्हीं गरीब असहाय निर्धन लोगों के लिए इस तरह के आयोजन भारत सेवा न्यास पिछले 15 दोनों से विभिन्न जगहों पर लगातार कर रहा है।

प्रदेश महामंत्री अनुराग पांडे ने कहा कि आज बच्चों को सैकड़ों बच्चों को पढ़ने लिखने के लिए कुछ किताबें तथा कॉपियां पेंसिल आदि का वितरण किया तथा बच्चों के लिए ज्ञानवर्धक कार्यशाला का भी आयोजन किया गया इसमें बच्चों को बताया गया कि किस प्रकार अपने आप को स्वच्छ रखा जा सकता है।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से प्रदेश उपाध्यक्ष रूस्तम सिंह लोधी , प्रदेश महामंत्री अनुराग पांडे ,महामंत्री संजीव चौधरी महानगर महामंत्री राजेश सारस्वत गजेंद्र चौधरी पृथ्वीराज सिंह रोहित चौधरी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *