25 जनवरी को पर्दे पर आएगी भंसाली की ‘पद्मावत’

मुंबई। संजयलीला भंसाली की फिल्म पद्मावत (पहले- पद्मावती) की आखिरकार रिलीज डेट तय हो गई है। लंबे विवाद के बाद अब यह फिल्म 25 जनवरी को पर्दे पर आएगी। इससे पहले फिल्म को 1 दिसंबर को रिलीज किया जाना था लेकिन बढ़ते विवाद के कारण इसे टाल दिया गया था। इसके बाद सेंसर बोर्ड ने फिल्म दिखाने के लिए एक पैनल बनाया जिसमें इतिहासकार भी मौजूद थे। इस स्क्रीनिंग के बाद फिल्म को 5 संशोधन के बाद U/A सर्टिफिकेट के साथ रिलीज की मंजूरी मिल गई।
यह हैं फिल्म में किए गए 5 बदलाव
इससे पहले फिल्म को 12 जनवरी को रिलीज करने की भी बात सामने आई थी लेकिन अब यह 25 जनवरी को रिलीज होगी। बता दें कि U/A सर्टिफिकेट के लिए फिल्म में ये 5 बदलाव करने की बात की गई थी-
फिल्म में एक डिस्क्लेमर लगाया जाएगा जिसमें यह बताया जाएगा कि फिल्म ऐतिहासिक तथ्यों की सत्यता का दावा नहीं करती है।
फिल्म का नाम ‘पद्मावती’ से बदलकर ‘पद्मावत’ किया जाएगा।
फिल्म के फेमस गाने ‘घूमर’ गाने में भी बदलाव किया जाएगा।
फिल्म में दिखाए गए गलत और भ्रमित करने वाले ऐतिहासिक स्थलों में बदलाव किया जाएगा।
पांचवें बदलाव के तौर पर फिल्म में एक डिस्क्लेमर देने को कहा गया था कि यह किसी भी तरह से सती प्रथा का समर्थन या उसे महिमामंडित नहीं करती है।
टल गई ‘अय्यारी’ की रिलीज
फिल्म मुंबई मिरर की खबर के मुताबिक अब यह फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होगी और अक्षय कुमार की फिल्म पैडमैन के साथ पर्दे पर टकराएगी। खबर यह भी है कि नीरज पांडे द्वारा निर्देशित फिल्म अय्यारी की रिलीज को 26 जनवरी से 9 फरवरी के बीच के लिए टाल दिया गया है। यह फिल्म भी 26 जनवरी को रिलीज होने वाली थी।
-एजेंसी