Bhadohi में रसोई गैस का रिसाव, घर फटा, मलबे में दबा परिवार बचाया

भदोही। यूपी के Bhadohi जिले में गोपीगंज थाना क्षेत्र के बैदा गांव में कल मंगलवार की रात रसोई घर में गैस रिसाव के बाद इतना दबाव बना कि घर फट गया और बड़े धमाके के साथ सोए हुए दंपत्‍ति पर घर के मलबे में दब गए।

दयाशंकर जायसवाल सराफा के कारोबारी हैं। दयाशंकर दो मंजिला में 10 सदस्यीय परिवार के साथ रहते हैं। मंगलवार रात लगभग एक बजे रहस्यमय परिस्थितियों में हुए तेज धमाके में मकान का दूसरा तल का पूरा हिस्सा उड़ गया।

मकान गिरने से दयाशंकर का पुत्र संजय जायसवाल (28) गंभीर रूप से घायल हो गया, वहीं उसकी पत्नी अर्चना (26) गंभीर रूप से झुलस गई। तेज आवाज और चीख-पुकार सुनकर पास पड़ोस के लोगों ने रात में पुलिस को सूचना दी।

दोनों घायलों को उपचार के लिए भदोही के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से दोनों की गंभीर हालत को देखते हुए वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया। परिवार के तीन बच्चे मलबे के नीचे दबने से बाल बाल बच गए।

बच्चों को पड़ोसियों ने अपने पास रख लिया है। वहीं पड़ोसी राजू जायसवाल की गाय भी मलबे के नीचे दब गई, उसकी स्थिति भी गंभीर बनी हुई है। विस्फोट के बाद दूसरे पड़ोसी सुभाष जायसवाल के मकान की तरफ भी ध्वस्त दीवार का काफी हिस्सा लटक गया है, जिससे खतरा बना हुआ है।

दयाशंकर जायसवाल ने बताया कि मेरा पूरा परिवार घर के अंदर सोया हुआ था। अचानक एक तेज आवाज के साथ मेरा दूसरे मंजिले का पूरा मकान भरभरा कर गिर गया और हम लोग कुछ भी समझ नहीं पाए। वहीं घायल संजय जायसवाल ने बताया कि रसोई घर में तेज गैस की महक आ रही थी। पत्नी ने जब दरवाजा खोली तो गैस से झुलस गई और गैस के दबाव से दीवार गिरने के बाद पूरा मकान गिर गया।

उधर Bhadohi पुलिस और फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल की जांच शुरू कर दी। बनारस से बम निरोधक दस्ते के लोगों को भी जांच के लिए बुलाया गया है। एसपी राजेश एस ने बताया कि मामले की जांच करवाई जा रही है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »