कर्नाटक में राजनीतिक घमासान के बीच देवगौड़ा को पीएम ने दींं जन्‍मदिन की शुभकामनाएं

बेंगलुरु। कर्नाटक में सरकार बनाने को लेकर भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और जेडी (एस) के बीच घमासान जारी है। जेडी (एस) बीजेपी पर उसके विधायकों को खरीदने की कोशिश का आरोप भी लगा चुकी है। इस सब के बीच जेडी (एस) प्रमुख एचडी देवगौड़ा के जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं।
राहुल गांधी ने भी पूर्व पीएम को बर्थडे विश किया है और साथ ही सॉरी भी बोला है।
पीएम ने ट्वीट किया है- ‘मैंने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा से बात की और उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र के लिए कामना करता हूं।’ पीएम के ट्वीट के बाद से ट्विटर पर लोगों ने रिऐक्शन देने शुरू कर दिए हैं। कई लोगों ने पीएम की तारीफ की है तो कइयों ने सवाल किया है कि पहले तो पीएम ने उन्हें कभी विश नहीं किया तो इस बार क्या कर्नाटक चुनाव में फायदा लेने के लिए ऐसा किया है।
राहुल ने मांगी माफी
उधर, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी पूर्व पीएम को विश किया। उन्होंने देवगौड़ा को फोन कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी भी ली।
यही नहीं, सूत्रों के मुताबिक 10 मिनट तक चली बातचीत में राहुल ने देवगौड़ा से चुनाव प्रचार के दौरान उन पर व्यक्तिगत हमले करने के लिए उनसे माफी भी मांगी। दोनों ने कर्नाटक में साथ मिलकर लड़ने की बात को भी दोहराया। बाद में राहुल ने ट्वीट कर भी देवगौड़ा को बधाई भी दी।
ममता ने भी किया विश
पीएम के अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी ट्वीट कर देवगौड़ा को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं। ममता के ट्वीट को भी राजनीतिक बताते हुए लोगों ने याद दिलाया है कि ममता गैर-कांग्रेस, गैर-बीजेपी तीसरा मोर्चा बनाने की कोशिश कर रही हैं। इसके लिए उन्होंने पहले देवगौड़ा और उनके बेटे एच डी कुमारस्वामी से मुलाकात भी की थी।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »