डेल्टा स्टेप लर्निंग में सीएमएस की Anukriti का उत्कृष्ट प्रदर्शन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) की कक्षा-5 की मेधावी छात्रा Anukriti Paliwal ने शैक्षिक संस्था डेल्टा स्टेप लर्निंग के तत्वाधान में आयोजित शैक्षिक प्रतियोगिता में सर्वोत्कृष्ट प्रदर्शन कर विद्यालय का नाम रोशन किया है।

इस उपलब्धि हेतु Anukriti Paliwal को 16 जीबी की पेन ड्राइव व अन्य आकर्षक पुरस्कारों से पुरष्कृत कर सम्मानित किया गया।

सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता में देश भर के विभिन्न विद्यालयों के लगभग एक लाख से अधिक छात्रों ने प्रतिभाग किया।

प्रतियोगिता में छात्रों ने कम्प्यूटर साइन्स में अपने ज्ञान-विज्ञान को जोरदार प्रदर्शन किया। यह प्रतियोगिता छात्रों की बौद्धिक प्रतिभा को परखने एवं कम्प्यूटर साइन्स की नवीनतम जानकारियों व आधुनिक अविष्कारों से अवगत कराने के उद्देश्य से आयोजित की गई।

श्री शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. सदैव ही विभिन्न रचनात्मक एवं सृजनात्मक प्रतियोगिताओं के माध्यम से अपने छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा को निखारने के साथ ही जीवन में आगे ही आगे बढ़ने हेतु प्रोत्साहित करता रहता है।

सी.एम.एस. का लक्ष्य बच्चों को वर्ल्ड लीडर के रूप में तैयार करने वाली शिक्षा उपलब्ध कराना है ताकि वे कल के विश्वव्यापी समाज का नेतृत्व अपने विकसित मानवीय दृष्टिकोण से कर सके। इन्ही प्रयासों का प्रतिफल है कि सी.एम.एस. छात्र विभिन्न रचनात्मक एवं सृजनात्मक प्रतियोगिताओं में अपनी बहुमुखी प्रतिभा की छाप छोड़कर विद्यालय का गौरव बढ़ा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »