संस्कृति विश्वविद्यालय में Best model कम्पटीशन 30 अगस्त को

मथुरा। संस्कृति विश्वविद्यालय के सेमिनार हॉल में 30 अगस्त को श्री राधे मोशन पिक्चर्स के द्वारा एक दिवसीय Best model कम्पटीशन का आयोजन किया जा रहा है। इस  एक दिवसीय Best model कम्पटीशन में विश्वविद्यालय के सभी कॉलेज के छात्र,  छात्राएं एवं उत्तर प्रदेश के अन्य  संस्थान तथा विश्वविद्यालयों के छात्र एवं छात्राएं भी हिस्सा ले सकते हैं।  इस कार्यक्रम का कोआर्डिनेशन संस्कृति विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ़ फैशन डिजाइनिंग द्वारा किया जा रहा है।
इस अवसर पर स्कूल ऑफ़ फैशन डिजाइनिंग के प्राध्यापक अर्पित मिश्रा ने कहा कि विभिन्न कॉलेज के छात्र एवं छात्राएं इस एक दिवसीय बेस्ट मॉडल कम्पटीशन  में बढ़ चढ़ कर प्रतिभाग करने  के लिए उत्साहित  एवं आतुर हैं।
कुलाधिपति सचिन गुप्ता ने कहा कि संस्कृति विश्वविद्यालय में ३० अगस्त को आयोजित  बेस्ट मॉडल कम्पटीशन का मुख्य उद्देश्य छात्र एवं छात्राओं  की प्रतिस्पर्धात्मक क्षमता का विकास करना है ताकि वे आने वाले समय में राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाले कम्पटीशन  में प्रतिभाग कर जीतने का जज़्बा ऊंचा कर सकें।  इस तरह की प्रतियोगिताएं व्यक्तित्व विकास एवं आत्मविश्वास के विकास में भी काफी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करती हैं।
उपकुलाधिपति  राजेश गुप्ता ने अपने सन्देश में कहा कि स्कूल ऑफ़ फैशन डिजाइनिंग के छात्रों को मॉडल कम्पटीशन  के आयोजन से फैशन के लेटेस्ट और आधुनिकतम ट्रेंड्स के बारे में अद्यतन सूचना एवं जानकारी मिलती है।  इस कम्पटीशन से छात्र एवं छात्राओं को एक्सपेरेंशिअल लर्निंग का अनुभव प्राप्त हो सकेगा जिसे वे आने वाले प्रतिस्पर्धाओं में जीतने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।
कुलपति डॉ. राणा सिंह ने कहा कि फिल्म इंडस्ट्री के प्रोफेशनल्स  द्वारा आयोजित इस एक दिवसीय बेस्ट मॉडल कम्पटीशन में प्रतिभाग कर जीतने वाले छात्रों के उत्साह एवं आत्म विश्वास में मात्रात्मक एवं गुणात्मक वृद्धि होती है जो उन्हें भविष्य में सफल प्रोफेशनल बनने में मदद करती है।  ऐसे कम्पटीशन में सफल छात्र छात्राओं को टेलीविज़न सीरियल्स, प्रादेशिक फिल्में, तथा हिंदी फिल्मोंं में काम मिलने की सम्भावनायें भी काफी बढ़ जाती है।  केवल प्रतिभाग करने से  उनके आत्म विश्वास में काफी बढ़ोतरी देखने को मिलती है।
50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *