बेंटली ने भारत में लॉन्च की 3.78 करोड़ रुपये मूल्‍य की SUV

नई दिल्ली। बेंटली ने भारत में अपनी पहली SUV बेंटायगा लॉन्च कर दी है। हालांकि भारत में यह कार छोटे वी8 इंजन के साथ पेश की गई है। इस वेरियंट को बेंटायगा वी8 का नाम दिया गया है। कार में 4.0लीटर का नया ट्विन टर्बो वी8 इंजन दिया गया है जो 550 पीएस की पावर और 770न्यूटन-मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च किया गया है जो चारों वील्ज को पावर देता है।
बेंटली का दावा है कि नया वी8 इंजन काफी किफायती है और 8.7 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। यह इंजन सिलिंडर डिऐक्टिवेशन टेक्नॉलजी से लैस है जिसके कारण जरूरत के मुताबिक इसके 8 में से 4 सिलिंडर जरूरत के वक्त बंद हो जाते हैं और ईंधन की बचत होती है।
हालांकि भारत में लॉन्च की गई बेंटायगा में छोटा वी8 इंजन दिया गया है लेकिन लुक्स के मामले में यह डब्ल्यू12 वाली बेंटायगा से काफी मिलती जुलती है। हालांकि कुछ अलग भी है, जैसे इसमें फ्रंट ग्रिल और विंडो सराउंडिंग ब्लैक दिए गए हैं जबकि डब्ल्यू12 में यह क्रोम फिनिश के साथ दिए गए है। हालांकि इन दोनों ही वेरियंट का इंटीरियर और केबिन बिल्कुल एक जैसी है।
बेंटायगा वी8 में 21 इंच के वील्ज दिए गए है। हालांकि इसमें 20 और 22 इंच के वील्ज का ऑप्शन दिया गया है। कंपनी ने भारत में इसकी कीमत 3.78 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है। भारत में बेंटायगा वी8 का मुकाबला सीधे लैंबॉर्गिनी उरुस से होगा जिसकी कीमत 3.5 करोड़ रुपये है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »