संस्कृति विश्वविद्यालय में SPARK-2019 का शुभारम्भ

मथुरा। SPARK-2019 चिंगारी नहीं बल्कि आपके उमंग और उत्साह का महोत्सव है, आज के समय में हर क्षेत्र में करियर है, युवा पीढ़ी सांस्कृतिक गतिविधियों में भी श्रेष्ठता हासिल कर अपना करियर संवार सकती है। उक्त उद्गार श्रीमती नेहा गुप्ता ने संस्कृति विश्वविद्यालय के SPARK-2019 के शुभारम्भ अवसर पर  प्रतिभागी छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किए।

श्रीमती गुप्ता ने कहा कि युवा पीढ़ी अपनी क्षमता का प्रदर्शन कर देश की तस्वीर बदल सकती है। यह दो दिवसीय आयोजन स्वयं के मूल्यांकन का ऐसा मंच है जिसमें सफलता हासिल कर छात्र-छात्राएं अपने करियर को नई दिशा दे सकते हैं।

इस अवसर पर कुलपति डा. राणा सिंह ने कहा कि संस्कृति यूनिवर्सिटी शिक्षा के साथ सांस्कृतिक गतिविधियों के माध्यम से छात्र-छात्राओं के सम्पूर्ण मानसिक एवं व्यक्तित्व विकास को प्रतिबद्ध है। छात्र-छात्राओं को जीत-हार की परवाह किए बिना हर तरह की प्रतियोगिता में प्रतिभागिता करनी चाहिए।

SPARK-2019 के पहले दिन छात्र-छात्राओं ने टेक्निकल पेपर प्रजेंटेशन, पुष्प सज्जा, नाखून सज्जा, मेहंदी सज्जा, रंगोली, कोलाज मेकिंग, नाटक, डांस, सोलोडांस, कपल डांस, ग्रुप डांस, एड-मेड आदि में अपनी प्रतिभा का शानदार आगाज किया।

एड-मेड में बाहुबली हेलमेट को पहला स्थान मिला। शिवानी गौतम, शीनू अग्रवाल, वैष्णवी सर्राफ, बबली सैनी, प्रियंका अग्रवाल की टीम ने बाहुबली हेलमेट के माध्यम से यह संदेश दिया की लोग हेलमेट का इस्तेमाल कर अपनी जान बचा सकते हैं।

पोस्टर पेंटिंग प्रतियोगिता में छात्र-छात्राओं ने एक से बढ़कर एक संदेशपरक पेंटिंग तैयार कीं। सोनिया सिंह की पेंटिंग को पहला तथा ज्योति सिंह की पेंटिंग बेटी बचाओ को दूसरा स्थान मिला। रंगोली प्रतियोगिता में राधा चौधरी ग्रुप को पहला स्थान मिला वहीं नाखून सज्जा में आराधना पहले स्थान पर रहीं। एड-मेड में प्रियंका ग्रुप तथा ड्रामा में रोशन ग्रुप को पहला स्थान मिला।

कुलपति डा. राणा सिंह, नेहा गुप्ता, ओ.एस.डी. मीनाक्षी शर्मा, डी.जी. विवेक अग्रवाल ने निर्णायक की भूमिका का निर्वहन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »