मतदान से पहले बुलंदशहर में शराब और हथियारों का जखीरा बरामद

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण के मतदान से पहले बड़ी मात्रा में शराब और अवैध हथियार बरामद होने से हड़कंप मच गया। 405 अवैध हथियार, 739 कारतूस, 2 करोड़ रुपये की कीमत शराब और 1.5 करोड़ रुपये कैश बरामद।
चुनावी मौसम में अवैध शराब और हथियारों को जब्त करने का सिलसिला जारी है। उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण के मतदान से पहले बुलंदशहर पुलिस ने मंगलवार को जिले में चेकिंग के दौरान बड़ी मात्रा में हथियार और शराब मिलने से हड़कंप मच गया। इससे पहले पुलिस ने सोमवार को दो अंतर्राज्यीय शराब तस्करों को गिरफ्तार किया गया था।
पूर्वी उत्तर प्रदेश के संवेदनशील इलाके बुलंदशहर में मंगलवार को बड़ी मात्रा में हथियार और शराब बरामद किया गया। इस बारे में एसएसपी एन कोलांची ने बताया, ‘405 अवैध हथियार, 739 कारतूस, 2 करोड़ रुपये की कीमत शराब और 1.5 करोड़ रुपये कैश बरामद किया गया है।’ सूत्रों के मुताबिक जिला प्रशासन ने चेतावनी जारी की है कि जिनके पास अवैध हथियार हैं, वे लोग अगर घरों से बाहर निकले तो वापस नहीं जा सकेंगे।
हरियाणा की शराब बरामद
इसके अलावा सोमवार को एक डंफर में तकरीबन 52 लाख रुपये की कीमत वाली विदेशी शराब की 5 सौ से ज्यादा पेटियां भी बरामद की गई हैं। जब्त की गई विदेशी हरियाणा में निर्मित है और इसे बुलंदशहर और इसके आस-पास के जिलों में खपाने के लिए ले जाया जा रहा था।
यह शराब केवल हरियाणा में ही बेची जा सकती थी लेकिन कीमत में कम होने की वजह से इसे बुलंदशहर और इसके आसपास के इलाकों में बेचने की तस्करों की योजना थी। उन्होंने बताया कि इससे उत्तर प्रदेश सरकार को करोड़ों रुपये की राजस्व की हानि होती है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *