Republic Day से पहले आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम, जैश के दो सदस्य गिरफ्तार

नई दिल्‍ली। दिल्ली पुलिस ने Republic Day से पहले पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आतंकी Republic Day पर आतंकी हमले की योजना बना रहे थे। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल को अपने पुख्ता सूत्रों के हवाले से खबर मिली थी कि एक आतंकी जो जैश-ए-मोहम्मद का मास्टरमाइंड है और हाल में ही श्रीनगर में हुए ग्रेनेड हमले में शामिल था वह एक बार फिर आतंकी हमले की योजना बना रहा है। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आतंकी Republic Day समारोह के दौरान भीड़भाड़ वाले इलाकों में इसी तरह का हमला करने की योजना बना था।

पुलिस को मिली जानकारी के बाद हुई कार्रवाई में मास्टरमाइंड आतंकी अब्दुल लतीफ घनी को विस्फोटक सामग्री के साथ गिरफ्तार किया गया था। स्पेशल सेल की टीम जम्मू-कश्मीर पहुंच गई है और उसके इशारे पर दो आईईडी / ग्रेनेड बरामद किए और एक अन्य आतंकवादी को गिरफ्तार भी किया है। स्पेशल सेल ने बताया, ‘बांदीपोरा के दूसरे आतंकी हिलाल ने दिल्ली में टार्गेट एरिया की रेकी की थी। मॉड्यूल के बारे में जानकारी श्रीनगर पुलिस के साथ साझा की गई थी, जिसने बाद जम्मू-कश्मीर में ग्रेनेड हमलों में शामिल इस मॉड्यूल के आतंकवादियों को गिरफ्तार किया।’

गिरफ्तार आतंकी पिछले दिनों श्रीनगर में हुए ग्रेनेड हमले का मास्टर माइंड है और वह दिल्ली में ऐसे ही हमले की प्लानिंग कर रहा था। खूफिया इनपुट के जरिए पुलिस ने अब्दुल लतीफ को 20-21 की रात में गिरफ्तार किया। फिर स्पेशल सेल की टीम जम्मू-कश्मीर गई और आईईडी और ग्रेनेड बरामद करने के साथ ही बांदीपोरा से हिलाल नाम के शख्स को गिरफ्तार किया जिसने दिल्ली में रेकी भी की थी।

-एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *