अहमदाबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले केजरीवाल ने उतरवाए जूते-चप्‍पल

अहमदाबाद। एक दिन के गुजरात दौरे पर पहुंचे दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने अहमदाबाद में आश्रम रोड स्थित वल्लभ सदन हवेली मंदिर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की।
इसमें केजरीवाल ने भाजपा-कांग्रेस पर निशाना साधा, लेकिन इससे ज्यादा चर्चा किसी और बात की हो रही है। दरअसल, प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले पत्रकारों सहित आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं से भी जूते-चप्पल बाहर ही उतरवा लिए गए थे।
केजरीवाल की PC के दौरान बी-डिवीजन के ACP एलबी झाला, गुजरात यूनिवर्सिटी के PI वीजे जडेजा और पुलिसकर्मी जूते पहने हुए ही नजर आए। ऐसे में चर्चा हो रही है कि कहीं केजरीवाल पर हमला होने की आशंका में तो बाकी लोगों से जूते-चप्पल नहीं उतरवा लिए गए क्योंकि केजरीवाल पर स्याही, मिर्ची पाउडर और जूते-चप्पल फेंकने की घटनाएं कई बार सामने आ चुकी हैं। 9 अप्रैल 2016 को दिल्ली में केजरीवाल की PC के दौरान एक युवक ने उन पर जूता उछाल दिया था।
बिना ID वाले कार्यकर्ताओं को नहीं मिली एंट्री
केजरीवाल के आने की खबर सुनते ही आसपास के जिलों से भी कार्यकर्ता अहमदाबाद पहुंचे थे लेकिन कईयों के पास पार्टी का ID कार्ड न होने के चलते उन्हें प्रेस कॉन्फ्रेंस वाले हॉल में एंट्री नहीं दी गई। सिर्फ ID कार्ड वाले लोगों को ही अंदर जाने दिया। इससे कई कार्यकर्ता हॉल के बाहर ही खड़े नजर आए।
केजरीवाल पर 4 बार हो चुके हमले
2016 में राजस्थान के बीकानेर में केजरीवाल पर स्याही फेंकी गई थी। स्याही फेंकने वाले ABVP नेता को हिरासत में ले लिया गया था।
अप्रैल 2016 में ही जब केजरीवाल दिल्ली में ऑड एंड इवन के सैकेंड फेज की घोषणा कर रहे थे, तब एक युवक ने उन पर जूता उछाल दिया था।
2018 में केजरीवाल दिल्ली सचिवालय स्थित अपने ऑफिस की ओर जा रहे थे, इस दौरान उनके ऑफिस के बाहर एक युवक मिर्च पाउडर से भरी माचिस लेकर खड़ा था। केजरीवाल के पास आते ही युवक ने मिर्च पाउडर उनके चेहरे पर फेंक दिया था।
2019 में लोकसभा चुनाव के समय दिल्ली में रोड शो के दौरान एक युवक ने केजरीवाल की गाड़ी पर चढ़कर उन्हें थप्पड़ मार दिया था।
कांग्रेस-BJP पर बरसे केजरीवाल
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा गुजरात में अपनी-अपनी दुकानें चला रही हैं। जब-जब भाजपा को जरुरत पड़ी है, कांग्रेस ने ही उसे माल सप्लाई किया है। दोनों पक्षों के बीच 27 साल की पुरानी दोस्ती है।
केजरीवाल ने कहा कि आज कांग्रेस, भाजपा की जेब में है। गुजरात में किसान आत्महत्या कर रहे हैं। सरकारी स्कूलों का बुरा हाल है। व्यापारी वर्ग डरा हुआ है। इसकी जिम्मेदार ये दोनों पार्टी हैं। केजरीवाल ने कहा कि गुजरात का मॉडल आज खराब हालत में हैं और इसे हम अच्छा करेंगे।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *