DRS को लेकर BCCI ने स्मिथ और हैंड्सकाम्ब के खिलाफ शिकायत वापस ली

Virat-kohli-and-Steve-Smith
DRS को लेकर BCCI ने स्मिथ और हैंड्सकाम्ब के खिलाफ शिकायत वापस ली

नई दिल्ली। DRS (डिसिजन रिव्यू सिस्टम) के मुद्दे पर BCCI ने स्टीव स्मिथ और पीटर हैंड्सकाम्ब के खिलाफ शिकायत वापस लेने का आज निर्णय किया। इस विवादास्पद मुद्दे DRS पर दोनों प्रतिद्वंद्वी टीमों के बीच वाक युद्ध शुरू हो गए थे।

BCCI ने आज खेल भावना का उल्लंघन करने के लिए स्मिथ और हैंड्सकांब के खिलाफ लेवल टू चार्ज के तहत शिकायत दर्ज कराई थी।

बहरहाल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख कार्यकारी जेम्स सदरलैंड ने आज अपने भारतीय समकक्ष राहुल जौहरी से मुंबई स्थित बीसीसीआई मुख्यालय में मुद्दे के समाधान के लिए मुलाकात की। यह निर्णय किया गया कि दोनों कप्तान रांची में बैठक कर मामले को सुलझाएंगे।

दूसरे टेस्ट मैच के दौरान डीआरएस पर फैसला लेने से पहले स्मिथ ड्रेसिंग रूम की तरफ देखने पर हुआ विवाद 

ये विवाद तब पैदा हुआ जब अंपायरों ने पाया कि दूसरे टेस्ट मैच के दौरान डीआरएस पर फैसला लेने से पहले स्मिथ ड्रेसिंग रूम की तरफ देख रहे थे। स्मिथ ने गलती करार देकर यह विवाद खत्म करने की कोशिश की लेकिन इसके लिए उन्हें हर तरफ से आलोचना का सामना करना पड़ा।

भारतीय कप्तान कोहली के ऑस्ट्रेलियाई टीम की आलोचना करने और स्मिथ को इशारों में ही धोखेबाज कहने के एक दिन बाद दोनों बोर्ड ने अपने कप्तानों का पक्ष लेकर इस विवाद को तूल दे दिया। इसके बाद से ही मामला बढ़ता गया।

आईसीसी ने इस मामले में कार्रवाई से मना कर दिया था

आईसीसी ने इस मामले में कार्रवाई से मना कर दिया था, हालांकि आईसीसी ने ये जरूर कहा कि दोनों टीमें रांची में अगले सप्ताह से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच पर ध्यान लगाएं। आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेविड रिचर्ड्सन ने कहा, ‘इससे पहले मैच रेफरी दोनों कप्तानों को साथ लेकर उन्हें खेल के प्रति उनकी जिम्मेदारियों की याद दिलाएंगे।’

– Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *