BCCI भर्ती करेगी दस पूर्व आईपीएस अधिकारी

नई दिल्‍ली। BCCI ने अपनी भ्रष्टाचार रोधी इकाई (एसीयू) को मजबूत करने के लिए 10 पूर्व आईपीएस अधिकारियों को भर्ती करने का फैसला किया है। बोर्ड पांच क्षेत्रीय प्रमुख नियुक्त करेगा और इनके अंतर्गत पांच इंटीग्रीटी अधिकारी काम करेंगे। BCCI के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘एसीयू को मजबूत बनाने के लिए राज्य स्तर पर सक्षम अधिकारियों को नियुक्त किया जाएगा।
पांच क्षेत्रीय प्रमुख 60 से 65 वर्ष के सेवानिवृत्त डीजी या आईजी स्तर के अधिकारी होंगे। इंटीग्रीटी अधिकारी सेवानिवृत्त एसपी स्तर के अधिकारी होंगे।’ नियुक्तियों के लिए साक्षात्कार की प्रक्रिया गुरुवार को शुरू हो गई और इनका साक्षात्कार सीओए प्रमुख विनोद राय, सीओए सदस्य डायना इडुल्जी, एसीयू प्रमुख अजित सिंह और मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त एएन रॉय के पैनल द्वारा किया जाएगा।
सुप्रीम कोर्ट की अगली सुनवाई 17 जनवरी को होनी है। ऐसे में कोषाध्यक्ष ने कहा कि यह अच्छा होता कि साक्षात्कार को सुनवाई के बाद आयोजित किया जाता। चौधरी ने अपने पत्र में लिखा, क्या यह अच्छा नहीं होता कि 17 जनवरी तक इंतजार किया जाता?
सुनवाई होने तक रमेश पोवार को ही बरकरार रखा जाता या फिर किसी अन्य को यह पद भार कोर्ट की सुनवाई की तारीख तक सौंप दिया जाता? कानूनी विवादों और बेवजह के विवाद से बचने के लिए ऐसा किया जा सकता था। चौधरी ने कहा कि बीसीसीआई मौजूदा स्थिति में कोई पद को स्वीकृति नहीं दे सकती है।
विनोद राय से नाराज इडुल्जी और अनिरुद्ध चौधरी
भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच की चयन प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी और सीओए की सदस्य डायना इडुल्जी ने सीओए प्रमुख विनोद राय पर हमला बोला है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *