IPL-10 रद्द हुआ तो सड़क पर आ जाएगा BCCI

BCCI will come out on the road if IPL-10 gets canceled
IPL-10 रद्द हुआ तो सड़क पर आ जाएगा BCCI

नई दिल्ली। IPL-10 को  कैंसिल  भी  किया  जा  सकता  है, ऐसी कुछ  खबरें बीसीसीआई के भीतर  से  आ रही हैं। क्रिकेट के  क्षेत्र में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को मालामाल क्रिकेट लीग भी कहा जाता है। आईपीएल-10 पर रद्द होने का खतरा मंडरा  रहा है और अगर ऐसा होता है, तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) कंगाल हो जाएगा।

गौरतलब  है  कि आईपीएल से करोड़ों की कमाई होती है, खिलाड़ियों से लेकर क्रिकेट फैन्स तक सबको इसका बेसब्री से इंतजार रहता है।

इस बार जिस तरह से सुप्रीम कोर्ट द्वारा बनाई गई प्रबंधक समिति (COA) और राज्य क्रिकेट संघों के बीच झगड़ा चल रहा है, आईपीएल-10 के आयोजन पर खतरा मंडरा रहा है और अगर ये लीग नहीं होती है तो उससे बीसीसीआई को करोड़ों का नुकसान होगा जिससे वो कंगाल भी हो सकता है।

एक इंटरव्यू में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा है कि अगर आईपीएल-10 नहीं हुआ, तो बीसीसीआई को 2500 करोड़ रुपये का नुकसान होगा और वो कंगाल हो जाएगा। आपको बता दें कि हर साल आईपीएल के एक मैच के लिए राज्य संघ को 60 लाख रुपए मिलते हैं, जिनमें से 30 लाख रुपए उसे बीसीसीआई देता है और बाकी के 30 लाख उसे आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीमों से आते हैं।
– Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *