टीम इंडिया के नए कोच की तलाश में जुटा BCCI

BCCI to seek new coach of Team India
टीम इंडिया के नए कोच की तलाश में जुटा BCCI

BCCI टीम इंडिया के नए कोच की तलाश में जुट गया है। मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम के कोच अनिल कुंबले से उनका ये पद लेकर उनकी जगह राहुल द्रविड़ को लाया जा सकता है। साथ ही ऐसा माना जा रहा है कि कुंबले को टीम इंडिया का डायरेक्टर चुना जा सकता है और राहुल द्रविड़ को अंडर-19 और टीम इंडिया-ए के का कोच बनाया जा सकता है।
पिछले साल रवि शास्त्री का टेन्योर पूरा होने के बाद ये पोस्ट खाली पड़ी हुई है और बीसीसीआई उन्हें दोबारा इस पद पर नहीं लाना चाहती।
ऐसे में कुंबले बोर्ड की पहली पसंद माने जा रहे हैं।
दरअसल, हालातों को देखा जाए तो बोर्ड और शास्त्री में तनाव का माहौल बना हुआ है। इतना ही नहीं, पूर्व कप्तान सौर गांगुल से भी शास्त्री के रिश्ते खराब माने जा रहे हैं। और भी कई वजह हैं जिनसे बोर्ड उन्हें डायरेक्टर नहीं बनाना चाहता।
बता दें कि टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है और अगर कुंबले को हटाया जाता है तो ये बतौर कोच उनकी टीम के साथ आखिरी सीरीज होगी। इस मामले में बीसीसीआई की कोर कमेट और सलाहकार समिति भी बैठ कर विचार करेगा।
इस समिति में सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्षमण हैं। हालांकि, कुंबले पर कोई दबाव नहीं है, वे चाहें तो ही इस पद को संभाल सकते हैं।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *