एनसीए पर चर्चा करने बेंगलुरू पहंचे Sourav Ganguly

बेंगलुरु। नवनियुक्‍त बीसीसीआई अध्यक्ष Sourav Ganguly आज बुधवार को अपने पुरानी साथी व नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) के प्रमुख राहुल द्रविड़ से मुलाकात करने बेंगलुरु पहुंचे। Sourav Ganguly बेंगलुरु में दोपहर डेढ़ बजे के करीब एनसीए पहुंचे।

इस बैठक में राहुल और सौरव के अलावा 23 अक्टूबर को चुने गए बीसीसीआई के सभी नए पदाधिकारियों के हिस्सा लेने की भी खबर है। एनसीए के सीईओ तूफान घोष भी शामिल होंगे। इससे पहले बीसीसीआई की कुछ तकनीकी समितियों की बैठक में भी गांगुली और द्रविड़ साथ रहे हैं।

बैठक में एनसीए के भविष्य के रोडमैप को लेकर चर्चा होगी। एनसीए को भारतीय क्रिकेट टीम की फीडर लाइन कहा जाता है। इससे पहले जुलाई में एनसीए प्रमुख का पदभार संभालने के बाद द्रविड़ एनसीए को लेकर पहले ही कुछ योजनाएं बना चुके हैं। वे उसे लेकर गांगुली अपनी ओर से कुछ सलाह देंगे।

भारतीय टीम की सप्लाई लाइन एनसीए की दिक्कतों पर चर्चा

एक वक्त पर भारतीय टीम की सप्लाई लाइन माने जाने वाली एनसीए अब सिर्फ खिलाड़ियों का पुनर्वास केंद्र बनकर रह गई है। द्रविड़ के साथ होने वाली बैठक में गांगुली को एनसीए को लेकर बनाई जा रही नई योजनाओं के बारे में अपडेट किए जाने की संभावना है।

वीवीएस लक्ष्मण ने भी उठाया था एनसीए का मुद्दा

पिछले सप्ताह ही टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने भी बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में सौरव गांगुली को एनसीए के सुधार पर फोकस करने की सलाह दी थी। लक्ष्मण ने कहा था, ‘एनसीए को सिर्फ रिहैबिलेटेशन सेंटर ही नहीं रहना चाहिए। यहां भारतीय क्रिकेट का भविष्य यानी युवाओं को निखारने पर फोकस होना चाहिए। अगर आप मुझसे एक बात पूछेंगे तो वो ये होगी कि सौरव एनसीए को कैसे पुनर्जीवित कर सकते हैं। भारतीय टीम की महानता उसकी बेंच स्ट्रेंथ में है।’

-एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *