बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ को बनाया NCA का डायरेक्टर

बेंगलुरू। बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ को बेंगलुरु स्थित NCA (National Cricket Academy) का डायरेक्‍टर बनाया है। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में भारतीय क्रिकेट की युवा पीढ़ी को प्रशिक्षण देने और खिलाड़ियों के हुनर को निखारने की जिम्मेदारी दी गई है। अंडर-19 और इंडिया-ए के मुख्य कोच के रूप में सफलता के झण्डे गाड़ने वाले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को बीसीसीआई ने NCA की नई जिम्मेदारी देने का फैसला किया है।

बीसीसीआई ने उन्हें एनसीए का डायरेक्टर बनाने का फैसला किया है। उनकी इस भूमिका को लेकर बीसीसीआई प्रशासकों की समिति (COA) जल्द ही आधिकारिक घोषणा करेगी।

राहुल द्रविड़ एनसीए में देश भर की अकादमियों में कोचों की नियुक्ति की जिम्मेदारी संभालेंगे
अंग्रेजी अखबार ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल द्रविड़ एनसीए में देश भर की अकादमियों में कोचों की नियुक्ति की जिम्मेदारी संभालेंगे। राहुल द्रविड़ फिलहाल भारत के जूनियर क्रिकेट ढांचे को संभाल रहे हैं और उन्होंने एक कोच की भूमिका में शानदार परिणाम भी दिए हैं। राहुल द्रविड़ खुद एनसीए से जुड़ना चाहते हैं और उनके पास अकादमी को आगे लेकर जाने के लिए कई प्लान हैं। इसलिए अब वो एनसीए से जुड़कर भारतीय क्रिकेट में योगदान देने की कोशिश करेंगे। डायरेक्टर पद पर नियुक्ति के बाद एनसीए का पूरा कामकाज राहुल द्रविड़ के जिम्मे होगा।

राहुल द्रविड़ की कोचिंग में तैयार हुए हैं कई होनहार युवा क्रिकेटर
वह इस अकादमी में युवाओं को निखारने का काम करते नजर आएंगे। इसके साथ-साथ वह युवा खिलाड़ियों को बड़ी से बड़ी चुनौतियों से निपटने के लिए भी तैयार करेंगे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 25,000 से अधिक रन बनाने वाले राहुल द्रविड़ संन्यास लेने के बाद एक कोच के रुप में भारतीय क्रिकेट से जुड़ने का फैसला किया। उन्होंने अपनी कोचिंग के कुछ ही वर्षों में, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, मयंक अग्रवाल, संजू सैमसन जैसे कई युवा और होनहार क्रिकेटरों की फौज तैयार करने में बड़ी भूमिका निभाई।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »