BCCI ने IPL फ्रेंचाइजी के साथ रद्द की मीटिंग, आयोजन भी रद्द होने की संभावना

IPL- 2020 के आयोजन को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड BCCI और फ्रेंचाइजियों के बीच मंगलवार को वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग पर मीटिंग होनी थी। जिसे BCCI ने रद्द कर दिया है।
कोविड-19 के कारण IPL को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है। इस मीटिंग के रद्द होने के बाद अब यह अटकलें तेज हो गई हैं कि कहीं इस साल IPL का आयोजन रद्द तो नहीं हो जाएगा। भारत ने महामारी बने इस वायरस को नियंत्रण में रखने के मकसद से पूरे देश में 31 मार्च तक लॉकडाउन कर दिया है।
किंग्स इलेवन पंजाब के सह-मालिक नेस वाडिया ने कहा कि मानवता पहले है, इसके बाद कुछ भी दूसरे नंबर पर आता है। अभी तक स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ है तो ऐसे में इसका कोई मतलब नहीं है कि अभी IPL के आयोजन पर पर बात की जाए। अगर IPL नहीं होता है तो न सही।
IPL की एक और अन्य फ्रेंचाइजी मालिक ने नाम सामने न लाने की बात कहकर कहा कि इस वक्त इस मसले पर कोई भी बात करने का कोई अर्थ नहीं है। पूरा देश लॉकडाउन में है। हमें अभी उन मामलों से निपटना चाहिए जो IPL से भी बहुत ज्यादा जरूरी हैं।
दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग का आगाज 29 मार्च से होना था। जिसका पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुंबई के मैदान पर खेला जाना था, लेकिन पूरे विश्व में फैले कोराना वायरस ने खेल की प्रतियोंगिताओं को प्रभावित किया है।
इस बीच बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा है कि अगर ओलंपिक जैसे खेल एक साल के लिए स्थगित हो सकते हैं तो IPLउसके सामने बहुत छोटी चीज है। इस समय सरकार विदेशी नागरिकों को वीजा देने पर सोच भी नहीं रही है तो हम IPL के आयोजन पर कैसे कुछ सोच लें।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *