पाकिस्‍तान से क्रिकेट मैच खेलने के लिए BCCI ने मांगी सरकार से इजाजत!

BCCI asks for permission to play cricket match from Pakistan
पाकिस्‍तान से क्रिकेट मैच खेलने के लिए BCCI ने मांगी सरकार से इजाजत!

नई दिल्‍ली। यदि नरेन्द्र मोदी सरकार से हरी झंडी मिल गई तो भारत और पाकिस्तान की टीमें मैदान में क्रिकेट खेलते नजर आ सकती हैं। BCCI ने इस संबंध में सरकार से अनुमति मांगी है।
बोर्ड द्वारा गृह मंत्रालय को लिखे खत में कहा गया है कि वह पाकिस्तान के साथ दुबई में क्रिकेट मैच खेलना चाहता है। बताया जाता है कि बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर अनुमति मांगी है। बोर्ड चाहता है कि दोनों परंपरागत प्रतिद्वंद्वी देशों के बीच दुबई में तीन टेस्ट, पांच वनडे और 2 टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाए।
प्राप्त जानकारी के अनुसार यदि सरकार की अनुमति मिलती है तो सितंबर 2017 में दोनों टीमें दुबई में मैच खेलते हुए नजर आ सकती हैं। उल्लेखनीय है कि 2012 में आखिरी बार पाकिस्तानी टीम भारत दौरे पर आई थी। उस दौरान पाकिस्तान के साथ 3 वनडे और 2 टी-20 मैच खेले गए थे।
इस दौरे में भारत ने सीरीज 2-1 से गंवाई थी, जबकि टी-20 सीरीज 1-1 से ड्रा रहा था। 2014 में दोनों देशों के बीच सीरीज खेली जानी थी, लेकिन भारत में आतंकवादी हमलों के चलते दोनों देशों के बीच दूरियां बढ़ गईं, जिसके कारण खेल संबंध भी प्रभावित हुए। 2016 में भी दोनों देशों के बीच क्रिकेट खेलने की कोशिशें हुई थीं, लेकिन तब भी संभव नहीं हो पाया।

दूसरी ओर BCCI के सूत्रों के हवाले से न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने बताया है कि  BCCI और केन्द्र सरकार के बीच इस मसले पर कोई बातचीत नहीं हुई है।
No talks between BCCI and Govt of India on playing cricket with Pakistan: BCCI sources
—ANI (@ANI_news) March 29, 2017
इससे पहले शशांक मनोहर की अध्यक्षता में बीसीसीआई 2016 में एक छोटी सी श्रृंखला के लिए पाकिस्तान की मेजबानी करना चाहता था, लेकिन दोनों देशों के बीच तनाव और भारतीय जमीन पर हुए आतंकवादी हमलों के कारण सरकार ने मंजूरी नहीं दी थी।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *